महाराष्ट्र: BJP की सरकार बनने से बौखलाई शिवसेना, राउत ने लगाया बड़ा आरोप

महाराष्ट्र की राजनीति रातोंरात बड़ा सियासी भूचाल देखने को मिला है। बीजेपी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार के साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बना ली है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Nov 2019 5:26 AM GMT
महाराष्ट्र: BJP की सरकार बनने से बौखलाई शिवसेना, राउत ने लगाया बड़ा आरोप
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीति रातोंरात बड़ा सियासी भूचाल देखने को मिला है। बीजेपी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार के साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बना ली है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

सूत्रों के मुताबिक अजित पवार के साथ एनसीपी के 35 विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया है। शरद पवार ने कहा कि यह फैसला उनकी जानकारी के बगैर हुआ है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र की राजनीति में रातोंरात बड़ा खेल, फडणवीस फिर बने CM, पवार डिप्टी सीएम

इसके बाद बौखलाई शिवसेना ने बीजेपी और अजीत पवार पर तीखा हमला बोला है। संजय राउत ने कहा कि आखिरी समय तक अजित पवार हमारे साथ थे। अजित पवार ने शरद पवार को धोखा दिया है। उन्होंने पाप किया है।

उन्होंने कहा कि कल रात अजित पवार बैठक में मौजूद थे। अजित पवार को ईडी की जांच का डर है। संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल भी इसमें शामिल हैं। राजभवन की शक्तियों का दुरुपयोग हुआ है। बीजेपी और फडणवीस सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें..शपथ के बाद फडणवीस ने खोला राज, महाराष्ट्र में रातोंरात ऐसे बनी सरकार

संजय राउत ने कहा कि अजित पवार वकील से मिलने के बहाने बाहर गए थे। सत्ता और पैसे के दम पर पूरा खेला हुआ है। अजित पवार नजर नहीं मिला पा रहे थे। अंधेरे में उन्होंने ने डाका डाला है। अजित पवार और उनके साथियों ने छत्रपति शिवाजी का नाम बदनाम किया है। आज सुबह दो बार उद्धव ठाकरे से शरद पवार की बात हुई थी।

संजय राउत ने कहा कि सत्ता और धन का दुरुपयोग किया गया। अंधेरे में पाप होता है, चोरी होती, व्यभिचार होता है। जिस तरह से अंधेरे में शपथ दिलाई गई, इससे शिवाजी महाराज के नाम को बदनाम किया गया है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनना तय

बता दें कि शरद पवार ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात की है। शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से कहा कि अजित पवार के इस कदम के पीछ कहीं भी एनसीपी नहीं है। इस पूरे घटनाक्रम में एनसीपी कहीं भी नहीं है। अजित पवार ने पार्टी को तोड़ने का काम किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story