महाराष्ट्र की वो चिट्टी जिसने रातोंरात करा दिया बड़ा उलटफेर, सारे आंकड़े हो गए ध्वस्त

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। यह खबर महाराष्ट्र की राजनीति में भूकंप मचा दिया। इन सबके बीच ये जानना बेहद जरूरी है कि आखिर पासा कैसे पलटा तो आइए बताते हैं...

Shivakant Shukla
Published on: 23 Nov 2019 8:05 AM GMT
महाराष्ट्र की वो चिट्टी जिसने रातोंरात करा दिया बड़ा उलटफेर, सारे आंकड़े हो गए ध्वस्त
X

मुंबई: कहा जाता है राजनीति में कुछ भी संभव है इसका साफ नजारा देखने को मिला जब महाराष्ट्र में भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर हुआ है। कल रात तक जहां यह खबर थी कि उद्धव ठाकरे कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन से मुख्यमंत्री बनेंगे वहीं सुबह होते ही राजनीति का पासा पलट गया।

ये भी पढ़ें— महाराष्ट्र: BJP की सरकार बनने से बौखलाई शिवसेना, राउत ने लगाया बड़ा आरोप

बीजेपी ने एनसीपी के अजित पवार को तोड़कर सरकार बना ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। यह खबर महाराष्ट्र की राजनीति में भूकंप मचा दिया। इन सबके बीच ये जानना बेहद जरूरी है कि आखिर पासा कैसे पलटा तो आइए बताते हैं...

रात 12.30 बजे की एक चिट्टी ने किया उलटफेर

जानकारी के अनुसार रात 12.30 बजे की एक चिट्टी ने कर दिया महाराष्ट्र की राजनीति में उलटफेर किया है। क्योंकि कल तक अजित पवार शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने वाले थे। यहां तक कि अजित पवार तीनों पार्टियों की बैठक में भी शामिल हुए थे। लेकिन रात 12.30 बजे एक चिट्टी ने महाराष्ट्र की राजनीति में उलटफेर कर दिया।

ये भी पढ़ें— Newstrack-अपना भारत ने पहले ही बता दिया था BJP की सरकार बनेगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों दलों की बैठक के बाद भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर एक चिट्ठी के जरिये रचा गया। रात साढ़े बारह बजे देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार राज्यपाल से मिलने पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। इसके बाद राज्यपाल ने रात में ही केंद्र से सरकार बनाने की सिफारिश की और राष्ट्रपति शासन हटाने और शपथ लेने का वक्त सुबह सात बजे का तय हुआ। फिर सुबह होते ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

पवार ने कहा- ​शरद पवार को पहले ही सबकुछ बता दिया था

जानकारी के मुताबिक अजित पवार के खेमे के विधायकों ने उन्हें विधायक दल का नेता भी चुना। वहीं, अजित पवार का कहना है कि उन्होंने शरद पवार को पहले ही सबकुछ बता दिया था। वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने यह आरोप लगाया है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायक दल की चिट्ठी का अजित पवार ने गलत इस्तेमाल किया। उन्होंने धोखा देते हुए विधायक दल के समर्थन की चिट्ठी को राज्यपाल को सौंपा। लेकिन इन सबके बीच अब बात यहीं नहीं थमेगी अभी बीजेपी को विधानसभा में बहुमत शासन करना होगा अब देखना होगा कि आखिर अब आगे महाराष्ट्र में क्या होगा?

ये भी पढ़ें—बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे फडणवीस, शरद पवार ने बताई ये बड़ी वजह

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story