×

अखिलेश का बड़ा एलान, यूपी चुनाव में गठबंधन को लेकर कही ये बात

अखिलेश ने बताया कि पार्टी के बड़े नेताओं की राय है कि पार्टी अब किसी भी दल के साथ समझौता न करके अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता को भाजपा से सावधान रहना पडेगा।

Shivani Awasthi
Published on: 1 Jun 2020 5:14 PM GMT
अखिलेश का बड़ा एलान, यूपी चुनाव में गठबंधन को लेकर कही ये बात
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी और किसी भी दल से समझौता नहीं करेगी। अखिलेश ने बताया कि पार्टी के बड़े नेताओं की राय है कि पार्टी अब किसी भी दल के साथ समझौता न करके अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता को भाजपा से सावधान रहना पडेगा। भाजपा राजनीतिक साजिश और षड्यंत्र करती रहती है अफवाहें फैलाती रहती है।

पार्टी का पूरा फोकस यूपी पर

सपा अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि पार्टी का पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर है। पार्टी संगठन को मजबूत करते हुए जमीन पर कार्य कर किया जा रहा हैं। पार्टी कार्यकर्ता गरीबों, मजदूरों किसानों के बीच रहकर उनकी मदद कर रहा है। पार्टी का मुख्य लक्ष्य उत्तर प्रदेश में कुशासन का पर्याय बन चुकी भाजपा सरकार को हटाना है। जब देश की राजनीति का सवाल आएगा तो पार्टी फैसला लेगी।

सपा यूपी में नहीं करेगी किसी भी दल से समझौता, अकेले लडे़गी चुनाव: अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई को लेकर सपा लगातार सरकार के सामने अपनी बात रख रही है लेकिन यह सरकार बात तो मानती नहीं। पार्टी के कार्यकर्ता लोगों के बीच रहकर मदद कर रहे हैं। गरीबों की मदद करने पर पार्टी कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है लेकिन समाजवादी लोग इससे डरने वाले नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः किसानों की जमीन निजी हाथों में देने पर आमादा है सरकार: अखिलेश

भाजपा सरकार ने 3 एमओयू किए हैं लेकिन क्या ये बताए किस उद्योगपति ने निवेश किया

सपा मुखिया ने कहा कि योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने 3 एमओयू किए हैं लेकिन क्या सरकार बतायेगी किस उद्योगपति ने निवेश किया और उद्योगपति को किस बैंक ने कितना लोन दिया है। मुख्यमंत्री, जितने निवेश की बात कर रहे हैं अगर उतना हुआ होता तो अब तक उत्तर प्रदेश में करोड़ों लोगों को नौकरियां मिल चुकी होती। आज हालत यह है कि पुराने उद्योग धंधे डूब रहे हैं। तीन साल की भाजपा सरकार में एक भी नया कारखाना नहीं लगा। अब सरकार श्रमिकों को भ्रमित करने के लिए नए आयोग की बात कर रही हैं, जबकि यूपी के पास इसके लिए पुराना विभाग है।

योगी सरकार के कार्यकाल में कितनी कम्पनियां इम्पैनल्ड हुई?

उन्होंने कहा कि स्किल डेवलपमेंट की योजना पुरानी है, जिसमे कम्पनियों को इम्पैनल किया जाता था। सरकार को बताना चाहिए कि इनके कार्यकाल में कितनी कम्पनियां इम्पैनल्ड हुई है। देश की राजनीति की दिशा उत्तर प्रदेश से निकलती है। उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा से बहुत नाराज हैं। भाजपा सरकार ने जनता को समाज को हर बार को धोखा दिया है।

मनीष श्रीवास्तव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story