×

जूता कांड पर अखिलेश ने बीजेपी के शीर्ष नेताओं पर कसा ये तंज

भारतीय जनता पार्टी में सांसद और विधायक के बीच हुए जूता वॉर पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता जिस तरह की भाषा प्रयोग करते हैं उससे यही सब होगा जो हो रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 7 March 2019 10:38 AM GMT
जूता कांड पर अखिलेश ने बीजेपी के शीर्ष नेताओं पर कसा ये तंज
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी में सांसद और विधायक के बीच हुए जूता वॉर पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता जिस तरह की भाषा प्रयोग करते हैं उससे यही सब होगा जो हो रहा है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ''अब सत्ताधारी कह रहे हैं कि राफेल की फाइल चोरी हो गयी, पहले माफ़ी मांगी कोर्ट में व्याकरण पर फिर शर्मिंदा हुए भाजपा के सांसद-विधायक जी के जूते के आचरण पर। '' उन्होंने कहा, ''भाजपा का कार्यकर्ता अपने नेताओं से पूछ रहा है क्या यही मुद्दे लेकर जनता के बीच जाएंगे, जनता को भला हम क्या मुँह दिखाएंगे।

संत कबीरनगर में सांसद और विधायक के बीच हुए 'जूताकांड' पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री कहते हैं- घर में घुसकर मारूंगा और मुख्यमंत्री एक कदम आगे जाकर ठोकने की बात करते हैं, जब पीएम और सीएम इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं, जिसे लोकतंत्र में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, तब ऐसी घटनाएं होती हैं।

ये भी पढ़ें...सपा मुख्यालय पर शत्रुघ्न सिन्हा ने अखिलेश यादव से भेंट की

ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में बीजेपी सांसद और विधायक आपस में बुधवार को भिड़ गए थे। सरकारी मीटिंग के दौरान यह घटना हुई थी। इस दौरान संतकबीर नगर से बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी ने अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश सिंह को जूते से पीटा।

इसके बाद दोनों नेताओं के समर्थकों ने भी मारपीट की। दोनों नेताओं में फाउंडेशन स्टोन पर नाम लिखवाने को लेकर मारपीट हुई। इस दौरान भारी हंगामे और मारपीट से मौके पर अफरातफरी भी मच गई।

आसपास मौजूद लोगों ने मामले को आगे बढ़ने से बचाने के लिए बीच बचाव किया। इस विवाद को लेकर जमकर नारेबाजी भी हुई। ये मारपीट कलेक्ट्रेट में चल रही जिला कार्ययोजना समिति की बैठक के दौरान हुई। दोनों नेताओं के बीच हो रही मारपीट को रोकने के लिए मौजूद पुलिस अधिकारियों ने कोशिश की, लेकिन दोनों नहीं रूके।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी बार-बार कहते हुए सुने जा सकते हैं कि सांसद कौन है? सवाल-जवाब के दौर के बाद सांसद शरद त्रिपाठी अपना आपा खो बैठे और जूता निकाल कर बीजेपी विधायक राकेश सिंह को पीटने लगे। हालांकि मेंहदावल से बीजेपी विधायक राकेश सिंह भी अपनी सीट से उठे और शरद त्रिपाठी के पास पहुंचे और उसी अंदाज में जवाब दिया, लेकिन फर्क सिर्फ इतना था कि विधायक जी ने अपने जूते नहीं निकाले थे।

ये भी पढ़ें...अखिलेश यादव ने शहीद अजीत के परिजनों से की मुलाकात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story