अमित शाह लखनऊ में: CAA के समर्थन में रैली आज, विपक्षियों पर साधेंगे निशाना

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह का दौरा है। शाह यहां स्थित रामकथा पार्क में रैली कर सीएए पर लोगों को जागरूक करेंगे।

Published by Shivani Awasthi Published: January 21, 2020 | 9:30 am
Modified: January 21, 2020 | 10:07 am
जगदगुरू रामभद्राचार्य दिव्यांग विवि दीक्षांत समारोह शुरू

shah in lucknow

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर हो रहे विरोध को लेकर भाजपा जनजागरण रैली कर रही है। इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ में मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह का दौरा है। शाह यहां स्थित रामकथा पार्क में रैली कर सीएए पर लोगों को जागरूक करेंगे। बताया जा रहा है कि इस रैली में एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं शाह के साथ इस रैली को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी संबोधित करेंगे।

अमित शाह की लखनऊ रैली आज:

भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ दौरे पर हैं। शाह यहां सीएए के समर्थन में रैली करेंगे। भाजपा की रैली का आयोजन लखनऊ के रामकथा पार्क में होना है। जिसमें एक लाख लोगों के शामिल होने की सम्भावना है। बता दें कि गृह मंत्री का कार्यक्रम आज दोपहर करीब एक बजे होना है।

ये भी पढ़ें: फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अयोध्या मामला, ये पार्टी दायर करेगी क्यूरेटिव पिटीशन

शाह की ताबड़तोड़ रैलियां जारी:

गौरतलब है कि सीएए के समर्थन में भाजपा के दिग्गज नेता लगातार रैलियां कर रहे हैं। वहीं गृहमंत्री अमित शाह भी ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं। लखनऊ से पहले शाह ने कर्नाटक के हुबली में रैली की थी, वहीं बिहार के वैशाली में भी उन्होंने सीएए को लेकर फैले भ्रम को दूर करने का प्रयास किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना भी साधा था।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने धार्मिक रूप से उत्पीड़ित शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए कानून बनाया है, लेकिन विपक्ष इसके खिलाफ खड़ा है। भारत आने वाले शरणार्थियों में 70 फीसदी दलित हैं और जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं वो लोग दलित विरोध हैं।

ये भी पढ़ें:केजरीवाल का सामना करेंगे BJP-कांग्रेस के ये दिग्गज , जारी की दूसरी लिस्ट

22 और 23 जनवरी को भाजपा दिग्गज यूपी में:

बता दें कि 22 जनवरी को मेरठ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और कानपुर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य संबोधित करेंगे। वहीं 23 जनवरी को आगरा में होने वाली रैली को नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी, स्वतंत्र देव सिंह व केशव प्रसाद मौर्य भी सीएए के समर्थन में रैली कको संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान दाने-दाने को मोहताज, मच रहा रोटी पर हाहाकार, लाचार है इमरान सरकार