फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अयोध्या मामला, ये पार्टी दायर करेगी क्यूरेटिव पिटीशन

अयोध्या राम जन्मभूमि का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की लड़ाई लड़ी जाएगी। दरअसल, आज पीस पार्टी सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेगी।

उत्तर प्रदेश: अयोध्या राम जन्मभूमि का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की लड़ाई लड़ी जाएगी। दरअसल, आज पीस पार्टी सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेगी। पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से पुनर्विचार याचिकाओं के खारिज होने के बाद ये फैसला किया है। पीस पार्टी जो क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेगी, उसके जरिए सुप्रीम कोर्ट से राम जन्मभूमि के अपने फैसले पर दोबारा विचार करने की अपील की जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले कुल 18 पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल हो चुकी हैं, सभी को सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें: राशिफल 21 जनवरी : जानिए शुभ या अशुभ, कैसा रहेगा आज दिनभर का हाल

9 नवम्बर को रामलला के हक में आया था फैसला

गौरतलब है कि पिछले साल सालों से चले आ रहे अयोध्या राम जन्भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवम्बर को अपना फैसला रामलला के हक में सुनाया था और जन्मभूमि पर राम मंदिर बनवाने का आदेश दिया था। जहां एक ओर सभी राम मंदिर बनने का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पीस पार्टी आज सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेगी।

यह भी पढ़ें: राशिफल 21 जनवरी : जानिए शुभ या अशुभ, कैसा रहेगा आज दिनभर का हाल

राम नवमी से शुरु हो सकता है राम मंदिर निर्माण

राम मंदिर निर्माण को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी रैली के दौरान संकेत दे चुके हैं। राम मंदिर निर्माण के शुभारंभ के लिए राम नवमी के शुभ अवसर को चुना गया है। इस बार राम नवमी 2 अप्रैल को पड़ रही है तो इस तरह से राम मंदिर का शुभारंभ अप्रैल तक होने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: यहां हुई 10 लोगों की दर्दनाक मौत, फेस्टिवल में आए थे लोग, इस वजह से हुई घटना