यहां हुई 10 लोगों की दर्दनाक मौत, फेस्टिवल में आए थे लोग, इस वजह से हुई घटना

इथियोपिया में ईसाई  फेस्टिवल के दौरान कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। सोमवार को एक बैठने की जगह ढह जाने से कम से कम दस लोग मारे गए और घायल हो गए,  आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। सैकड़ों लोग लकड़ी के एक ढांचे पर बैठे थे। घटनास्थल से भागे लोगों का कहना कि  आशंका है कि इस भगदड़ में बहुत सारे लोग कुचल दिये गए है।, जिससे लगता है कि हताहत की संख्या बढ़ सकती है।

इथियोपिया में ईसाई  फेस्टिवल के दौरान कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। सोमवार को एक बैठने की जगह ढह जाने से कम से कम दस लोग मारे गए और घायल हो गए,  आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। सैकड़ों लोग लकड़ी के बने एक ढांचे पर बैठे थे। वह अचानक से गिर गया और घटनास्थल से भगदड़ होने लगी। लोगों का कहना कि  आशंका है कि इस भगदड़ में बहुत सारे लोग कुचल दिये गए है।, जिससे लगता है कि हताहत की संख्या बढ़ सकती है।

 

यह पढ़ें….पाकिस्तान दाने-दाने को मोहताज, मच रहा रोटी पर हाहाकार, लाचार है इमरान सरकार

 

यह दुर्घटना सोमवार सुबह 8 बजे (0500 जीएमटी) से ठीक पहले देश के उत्तर में  ऐतिहासिक शहर गोंदर में हुई, जहां हर साल इस दिन एक लाख से अधिक लोग फेमस टिमकैट फेस्टिवल लिए एकत्र होते हैं।गोंदर विश्वविद्यालय के दो डॉक्टरों ने एएफपी को बताया कि फासिल्ड्स बाथ में लोगों की ओर से रास्ता दिए जाने पर अचानक से यह घटना हुई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई।

यह पढ़ें….पाकिस्तान ने चीन के साथ मिल रची ये बड़ी साजिश, POK पर उठाएगा खतरनाक कदम

जहां हजारों लोग आमतौर पर पवित्र जल नहाने व ईश्वर की आराधना के लिए इकट्ठा होते हैं। डॉक्टरों के अनुसार इस घटना में लोग 10 की मौत हुई हैं। घायलों की संख्या 100 या 150 है, बता दें कि यूनेस्को ने टिमकैट को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की सूची में जोड़ा, और इस फेस्टिवल में इथियोपिया और विदेशों से भारी संख्या में लोग आते हैं।