×

शाह ने फूंका ममता के खिलाफ बिगुल, बोले-पश्चिम बंगाल में इस बार बदलाव की बयार

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार की रात ही कोलकाता पहुंच गए थे। गुरुवार को वे दिन भर विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय रहे और राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार बनाने में जुटे रहे।

Newstrack
Published on: 6 Nov 2020 4:07 AM GMT
शाह ने फूंका ममता के खिलाफ बिगुल, बोले-पश्चिम बंगाल में इस बार बदलाव की बयार
X
भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी के खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है। शाह बंगाल दौरे पर हैं।

अंशुमान तिवारी

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी के खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ममता के खिलाफ मोर्चे की कमान संभाल ली है। उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल में इस बार बदलाव की बयार बहती दिख रही है। ममता के खिलाफ रणनीति तय करने के लिए शाह दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल में हैं।

इस बीच पार्टी मिशन पश्चिम बंगाल के लिए अपनी सबसे मजबूत टीम उतारने की तैयारी में है। जानकार सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल में काम कर रही मौजूदा टीम को मदद देने के लिए चुनावी दांवपेच व रणनीति बनाने में माहिर देश भर के 12 अन्य नेताओं को भी चुनाव तक पश्चिम बंगाल की विशेष जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

ममता सरकार पर शाह का जबर्दस्त हमला

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार की रात ही कोलकाता पहुंच गए थे। गुरुवार को वे दिन भर विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय रहे और राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार बनाने में जुटे रहे।

Amit Shah

ये भी पढ़ें...सोनू सूद ने की इस बिटिया की मदद, अब अपने पैरों पर हुई खड़ी, हो रही तारीफ

राज्य के वरिष्ठ नेताओं के साथ उन्होंने पार्टी की सियासी रणनीति पर चर्चा की और इस दौरान कोलकाता में ममता सरकार पर जबर्दस्त हमला बोला। उन्होंने लोगों से अपील की कि भाजपा को एक मौका देकर देखें। उन्होंने कहा कि हमें एक मौका दीजिए हम बंगाल को शोनार बांग्ला बनाएंगे।

राज्य के लोग केंद्र की योजनाओं से वंचित

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बंगाल के लोगों में ममता सरकार के खिलाफ भारी गुस्सा है तो दूसरी ओर नरेंद्र मोदी सरकार से काफी उम्मीदें हैं। केंद्र की ओर से बंगाल में भेजा गया पैसा बंगाल के लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। ममता सरकार के अड़ियल रुख के कारण बंगाल के लोग केंद्र की अनेक लाभकारी योजनाओं से अभी तक वंचित हैं।

ये भी पढ़ें...आतंकियों की लाशें बिछा रही सेना: एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, कांप रहे दहशतगर्द

शाह ने कहा कि ममता सरकार के अंत का समय करीब आ गया है। उन्होंने लोगों से एक मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा आने वाले दिनों में बंगाल को शोनार बांग्ला बनाने की पूरी कोशिश करेगी।

Amit Shah

दो तिहाई बहुमत से बनाएंगे सरकार

बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद शाह ने कहा कि ममता सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करने में जुटी हुई है। बांकुरा में पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मौजूदा माहौल को देखकर मैं निश्चित रूप से यह दावा कर सकता हूं कि आने वाले दिनों में भाजपा यहां दो तिहाई बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब होगी।

उन्होंने कहा कि मुझे लोगों की आंखों में पश्चिम बंगाल में बदलाव का सपना देख रहा है। हम निश्चित रूप से पश्चिम बंगाल में बड़ा बदलाव करने में कामयाब होंगे।

ये भी पढ़ें...इन राज्यों में कई दिनों तक होगी जमकर बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अलर्ट जारी

आदिवासी के घर शाह ने किया भोजन

बांकुरा के चतुर्डिही गांव में अमित शाह ने भाजपा के अन्य नेताओं कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय के साथ आदिवासी विभीषण हंसदा के घर दोपहर का भोजन किया। शाह ने जमीन पर बैठकर भोजन करने के बाद आदिवासी परिवार के सदस्यों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी पूछीं और भाजपा के सत्ता में आने पर सभी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन भी दिया।

Amit Shah

ये भी पढ़ें...आखिरी चरण में क्या गुल खिलाएगा नीतीश का ब्रह्मास्त्र, आकलन में जुटे सियासी दल

शाह का बंगाल में आज व्यस्त कार्यक्रम

शुक्रवार को भी अमित शाह का व्यस्त कार्यक्रम है और वे कोलकाता में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उनके कार्यक्रम की शुरुआत दक्षिणेश्वर मंदिर से होगी जिसके बाद वह पार्टी की संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेंगे। शाह न्यूटन इलाके में नबीन विश्वास के घर दोपहर का भोजन करेंगे। मटुआ समुदाय से आने वाले नवीन विश्वास के परिवार के सदस्यों का कोरोना टेस्ट करवा लिया गया है और खाने का मेनू भी फाइनल हो चुका है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story