×

अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर जानिए पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं

अटल जी की कोई वसीयत अभी सामने नहीं आई है लेकिन यदि कानून की बात करें तो वर्ष 2005  संशोधित हिन्दू उत्तराधिकार कानून के मुताबिक संपत्ति उनकी दत्तक पुत्री नमिता और दामाद रंजन भट्टाचार्य को मिल सकती है।

Manali Rastogi
Published on: 16 Aug 2019 5:24 AM GMT
अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर जानिए पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं
X
अटल बिहारी वाजपेयी

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है। आज उन्हें देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति स्थल ‘सदैव अटल’ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

कितनी संपत्ति छोड़ गए अटल जी

वर्ष 2004 के लोकसभा इलेक्शन में अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने हलफनामे में बताया था कि चल संपत्ति 30,99,232.41 रुपए की थी। पूर्व पीएम के तौर पर उन्हें 20,000 की मासिक पेंशन और सचिव के लिए 6000 रुपये का ऑफिस खर्च मिलता था।

यह भी पढ़ें: ISRO: कभी बैलगाड़ी से शुरू किया था सफर, आज बना चुका है वर्ल्ड रिकॉर्ड

शपथ पत्र के मुताबिक दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में फ्लैट नं. 509 है। जिसकी उस समय 22 लाख रुपए कीमत थी। पैतृक निवास शिंदे की छावनी कमल सिंह का बाग की कीमत 6 लाख रुपए थी। इस तरह अचल संपत्ति 28,00,000 रुपए थी।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर PAK का साथ दे रहा चीन, बुलाई UNSC की बंद दरवाजे की बैठक

वसीयत नहीं आई सामने

अटल जी की कोई वसीयत अभी सामने नहीं आई है लेकिन यदि कानून की बात करें तो वर्ष 2005 संशोधित हिन्दू उत्तराधिकार कानून के मुताबिक संपत्ति उनकी दत्तक पुत्री नमिता और दामाद रंजन भट्टाचार्य को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: बीजेपी सासंद रुपा गांगुली का बेटा हिरासत में, सांसद ने पीएम मोदी को किया ट्वीट

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story