×

औरंगाबाद हादसा: शिवराज का बड़ा एलान, मृतक के परजिनों को लाखों देगी सरकार

औरंगाबाद रेल हादसे में मारे गए प्रवासी मजदूरों के आश्रितों को मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है।

Shreya
Published on: 8 May 2020 5:04 AM GMT
औरंगाबाद हादसा: शिवराज का बड़ा एलान, मृतक के परजिनों को लाखों देगी सरकार
X
औरंगाबाद हादसा: शिवराज का बड़ा एलान, मृतक के परजिनों को लाखों देगी सरकार

भोपाल: शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां पर ट्रेन की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों की जिंदगी को एक मालगाड़ी ने पलभर में खत्म कर दिया। इस घटना में 17 मजदूरों की जान चली गई। इस घटना ने सारे देश को हिलाकर रख दिया। वहीं औरंगाबाद रेल हादसे में मारे गए प्रवासी मजदूरों के आश्रितों को मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है।

रेल मंत्री से त्वरित जांच की मांग

इसके अलावा CM शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज कराने की भी बात कही है। उन्होंने कहा है कि इस दु:ख की घड़ी में शोकाकुल परिवार खुद को अकेला न समझे, उनके साथ मैं और पूरी मध्य प्रदेश सरकार खड़ी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि इस घटना को लेकर उन्होंने रेल मंत्री से बात कर त्वरित जाँच कराने की माँग की है।

यह भी पढ़ें: औरंगाबाद हादसा: ट्रेन ने मजदूरों की ऐसे रोक दी सांसे, मंजर देख कांप जाएगी रूह

रेल हादसे से हृदय पर हुआ कुठाराघात

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे से हृदय पर ऐसा कुठाराघात हुआ है की मैं उसे शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता! संवेदना से मन भर जाता है... मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और उनसे त्वरित जाँच और उचित व्यवस्था की माँग की है।

उच्च अधिकारियों की टीम भेजी जाएगी

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि उसके अलावा प्रदेश सरकार की तरफ़ से हर एक मृतक श्रमिक के परिजनों को पाँच लाख दिए जाएँगे, और घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी। मैं विशेष विमान से उच्च अधिकारियों की एक टीम भेज रहा हूँ, जो वहाँ पर मृतकों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करेगी और घायलों को हर सम्भव मदद करेगी।



यह भी पढ़ें: औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर 17 मजदूरों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

स्पेशल ट्रेन पकड़ना चाहते थे मजदूर

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे एक मालगाड़ी ने ट्रेन की पटरी पर सो रहे मजदूरों को रौंद दिया। इस हादसे में करीब 17 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि सभी मजदूर महाराष्ट्र के जलगांव में एक आयरन फैक्ट्री में काम करते थे और पैदल चलकर अपने घर MIDC औरंगाबाद जा रहे थे।

औरंगाबाद हादसा: ट्रेन ने मजदूरों की ऐसे रोक दी सांसे, मंजर देख कांप जाएगी रूह

ट्रेन की पटरी पर सो गए थे मजदूर

ये मजदूर औरंगाबाद से मध्यप्रदेश के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन को पकड़ना चाहते थे। सभी लोग इस उम्मीद में थे कि वह भुसावल जाकर ट्रेन पकड़ लेंगे। दिन भर सफर के बाद ये लोग ट्रैक पर ही सो गए। जिसके चलते वे मालगाड़ी की चपेट में आ गए।

मध्य प्रदेश के रहने वाले थे मृतक

औरंगाबाद के एसपी मोक्षदा पाटिल के मुताबिक, हादसे में मारे गए सभी मजदूर स्पेशल ट्रेन के जरिए मध्य प्रदेश लौटना चाहते थे। सभी मजदूर मध्य प्रदेश के शहडोल के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना से अमेरिका में तबाही, चारों तरफ से बिछीं लाशें, वायरस से 75 हजार की मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story