×

बलिया में बोले योगी के मंत्री- मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी दिलाई जाएगी मुक्ति

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज कहा है कि देश मे तीन तलाक की तर्ज पर मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी मुक्ति दिलाई जाएगी।

Newstrack
Published on: 24 March 2021 2:16 PM GMT
बलिया में बोले योगी के मंत्री- मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी दिलाई जाएगी मुक्ति
X
महागठबंधन में फूटः आनन्द शुक्ल ने राजद की पराजय का जिम्मेदार राहुल को बताया (Photo by social media)

बलिया: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज कहा है कि देश मे तीन तलाक की तर्ज पर मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी मुक्ति दिलाई जाएगी। उन्होंने बुर्के को अमानवीय व्यवहार व कुप्रथा करार दिया है। उधर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने आज कहा है कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार सपा व बसपा की पूर्ववर्ती सरकार की तुलना में कम हुआ है, लेकिन योगी सरकार भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से लगाम लगाने में सफल नहीं हो सकी है।

भारत में ही वहाबी मानसिकता प्रभावी क्यों ?

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ल ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि देश में मुस्लिम महिलाओं को बुर्का से भी मुक्ति दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एक समय आयेगा जब इससे भी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि अनेक मुस्लिम देशों में बुर्के पर पाबंदी है। उन्होंने सवाल किया कि भारत में ही वहाबी मानसिकता प्रभावी क्यों रहे। बुर्का अमानवीय व्यवहार व कुप्रथा है।

ये भी पढ़ें: CM योगी ने किया- ”टीबी हरेगा, देश जीतेगा” अभियान का शुभारंभ

अजान पर कही ये बात

इसके साथ ही कहा कि विकसित सोच वाले लोग न तो बुर्का पहन रहे हैं और न ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं। अजान को लेकर अपने बयान को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया को उन्होंने आम लोगों की शिकायत पर मस्जिद में लगाये गये ध्वनि विस्तारक यंत्र के कारण हो रही परेशानी का उल्लेख करते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि तड़के 4 बजे अजान शुरू हो जाता है तथा इसके बाद चंदा के सम्बंध में चार से पांच घण्टे सूचना प्रसारित होता है ।

इसके कारण उन्हें पूजा पाठ , योग व्यायाम व शासकीय कार्य के निर्वहन में दिक्कत आती है। उन्होंने कहा कि आम लोग डायल 112 पर काल कर मस्जिद में लगाये गये ध्वनि विस्तारक यंत्र के कारण हो रही दिक्कत की सूचना दे सकते हैं । उन्होंने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है , उसपर कार्रवाई होगी । उन्होंने इसके साथ ही कहा कि उनके पत्र पर कार्रवाई नही होती है तो वह आगे कदम उठाएंगे ।

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपनी ही सरकार को बताया नाकाम

उधर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने आज कहा है कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार सपा व बसपा की पूर्ववर्ती सरकार की तुलना में कम हुआ है , लेकिन योगी सरकार भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से लगाम लगाने में सफल नही हो सकी है । उन्होंने कहा कि योगी सरकार यदि नौकरशाही के भ्रष्टाचार पर अंकुश नही लगा सकी है तो कमी सरकार की ही मानी जायेगी।

...तो कमी सरकार की ही मानी जायेगी

भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सिंह ने आज अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि नौकरशाही योगी सरकार की प्रतिष्ठा को धूमिल कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि योगी सरकार में सपा व बसपा की पूर्ववर्ती सरकार की तुलना में अवश्य कम हुआ है । नियुक्ति में भ्रष्टाचार पर लगाम लग गया है , लेकिन योगी सरकार भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से लगाम लगाने में सफल नही हो सकी है । उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी तो अच्छे हैं , लेकिन अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी सरकार की छवि को खराब कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि योगी सरकार यदि नौकरशाही के भ्रष्टाचार पर अंकुश नही लगा सकी है तो कमी सरकार की ही मानी जायेगी।

ये भी पढ़ें: वाराणसी के एडीजी बाथरूम में गिरकर हुए घायल, सिर और पैर में लगी चोट

अजान के समय लाउडस्पीकर बजाने को लेकर चल रहे विवाद पर उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने मजहब के हिसाब से उपासना करने के लिए स्वतंत्र है । हमारे कीर्तन में भी लाउडस्पीकर बजता है । जब हम इस नियम का पालन नही कर पाएंगे तो हम दूसरे को कैसे रोक सकते हैं । उन्होंने कहा कि पूजा पद्धति अपने हिसाब से होनी चाहिए । हम लोग भी कीर्तन व भजन में 24 घण्टे लाउडस्पीकर बजाते हैं । उन्होंने भ्रष्टाचार व गलत कार्यो में लिप्त जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध सामान्य व्यक्ति की तुलना में कठोर सजा का प्राविधान करने की वकालत की । उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन का व्यक्ति अगर भ्रष्टाचार में लिप्त है तो उसका चरित्र डाकुओं से भी गया गुजरा है , इसलिए उन्हें कठोर सजा दी जानी चाहिए।

अनूप कुमार हेमकर

Newstrack

Newstrack

Next Story