Top

ममता का भ्रष्ट मंत्री! बंगाल सरकार ने शुरु कराई जांच, भाजपा ज्वाइन करना पड़ा महंगा

ममता ने कभी अपने करीबी रहे पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को भ्रष्टाचारी बताते हुए उन पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बनर्जी भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त थे और चोरी करने के बाद भाजपा में चले गए।

Shivani Awasthi

Shivani AwasthiBy Shivani Awasthi

Published on 4 Feb 2021 5:58 AM GMT

ममता का भ्रष्ट मंत्री! बंगाल सरकार ने शुरु कराई जांच, भाजपा ज्वाइन करना पड़ा महंगा
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा पर हमले का कोई मौका नहीं चूकना चाहतीं। ऐसे में वे लोग भी अब उन्हें काफी नागवार गुजरने लगे हैं जो कभी उनके करीबी थे। ममता ने कभी अपने करीबी रहे पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को भ्रष्टाचारी बताते हुए उन पर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि बनर्जी भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त थे और चोरी करने के बाद भाजपा में चले गए। उन्होंने राजीव बनर्जी के खिलाफ जांच भी शुरू करवा दी है। टीएमसी की मुखिया ने एलान किया है कि वे राज्य में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगी।

भाजपा में शामिल हो चुके हैं बनर्जी

बनर्जी ने पिछले दिनों ममता मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था और बाद में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस भी छोड़ते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के कई अन्य नेताओं के साथ चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। ममता सरकार से इस्तीफे के बाद ही उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे और आखिरकार ये कयास सही साबित हुए। अब ममता बनर्जी ने राजीव बनर्जी के खिलाफ बड़ा हमला बोला है।

भर्ती में गड़बड़ी का लगाया आरोप

उत्तरी बंगाल के अलीपुरद्वार में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ममता ने बनर्जी की ओर इशारा करते हुए कहा कि बनर्जी मेरा साथ छोड़कर अब जा चुके हैं। वन सहायकों की भर्ती प्रक्रिया में उन्होंने गड़बड़ियां की हैं। उन्होंने कहा कि चोरी करने के बाद वे भाजपा में शामिल हो गए हैं। ममता ने कहा कि बनर्जी के खिलाफ मुझे कई लोगों से शिकायतें मिली हैं और हमने इस मामले में जांच शुरू करवा दी है।

ये भी पढ़ें- छात्रों की जान खतरे मेंः 40 स्टूडेंट्स मिले कोरोना संक्रमित, तत्काल सील हुआ अस्पताल

उन्होंने कहा कि यदि तीन-चार दिनों के भीतर चुनावों की घोषणा हो जाती है तो भी बनर्जी के खिलाफ जांच जारी रहेगी। बनर्जी ममता सरकार में वन मंत्री थे और उन्होंने 30 जनवरी को भाजपा की सदस्यता ले ली थी।

वाशिंग मशीन बन गई है भाजपा

ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि यह पार्टी अब वाशिंग मशीन बन चुकी है। कोई भी दागी व्यक्ति इस पार्टी में जाने पर बड़ा पाकसाफ हो जाता है। उन्होंने भाजपा में शामिल होने वाले टीएमसी नेताओं पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि सभी चोर, गुंडे, डकैत भाजपा में शामिल हो रहे हैं और ऐसी पार्टी टीएमसी को हराने का दावा कर रही है। भाजपा नेताओं को किसी प्रकार की कोई गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए क्योंकि वे टीएमसी को हराने में कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे।

बंगाल में नहीं लागू होने देंगे एनआरसी

ममता ने कहा कि एनआरसी को पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा एनआरसी के नाम पर लोगों को मन में डर पैदा करना चाहती है। इसलिए मैं किसी सूरत में पश्चिम बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने दूंगी ।

MAMTA BANERJEE

भाजपा का ममता पर जवाबी हमला

ममता बनर्जी के इस बयान के बाद भाजपा ने ममता पर जवाबी हमला बोला है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय प्रकाश मजूमदार ने कहा कि राजीव बनर्जी जब तक टीएमसी में थे तो बहुत अच्छे थे। भाजपा में आने के बाद में भ्रष्ट हो गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि बनर्जी अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

बनर्जी को मनाने में क्यों जुटी थीं ममता

उन्होंने सवाल किया कि यदि मुख्यमंत्री को उनके भ्रष्ट होने की जानकारी थी तो उन्होंने टीएमसी सांसद सौगत राय और मंत्री पार्थ चटर्जी को भेजकर राजीव को मनाने की कोशिश क्यों की थी?

ये भी पढ़ें-मोदी-शाह की बड़ी बैठकः भाजपा की चुनावी रणनीति होगी तैयार, लिए जाएंगे बड़े फैसले

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को सब सच्चाई पता है। मजूमदार ने कहा कि टीएमसी में कई नेता घुटन भरी जिंदगी जी रहे हैं। जब वे ममता से नाराजगी के बाद भी पार्टी छोड़ रहे हैं तो उन्हें भ्रष्ट बता कर फंसाने की कोशिश की जा रही है।

चुनाव के लिए तैयार रहने की अपील

इस बीच ममता बनर्जी ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से सात-आठ दिनों में पश्चिम बंगाल में चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की जा सकती है। इसलिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहना चाहिए और पूरी तरह पार्टी को जिताने के लिए जुट जाना चाहिए क्योंकि हमारे पास ज्यादा समय नहीं बचा है।

BJP-TMC

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तरी बंगाल के लिए कई योजनाएं की घोषणा की है और चुनाव में जीत के बाद क्षेत्र के विकास के काम को और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने अपने वादों को पूरा किया है और अगर कोई कमी रह गई है तो उसे चुनाव के बाद जरूर पूरा किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story