×

आज पहुंचेंगे भोपाल सिंधिया, BJP में शामिल होने के बाद पहली बार जाएंगे MP

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज यानि गुरूवार को मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। इस दौरे के दौरान राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

Shreya
Published on: 12 March 2020 4:40 AM GMT
आज पहुंचेंगे भोपाल सिंधिया, BJP में शामिल होने के बाद पहली बार जाएंगे MP
X
आज पहुंचेंगे भोपाल सिंधिया, BJP में शामिल होने के बाद पहली बार जाएंगे MP

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज यानि गुरूवार को मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। सिंधिया अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। वो आज दोपहर 3 बजे भोपाल पहुंचेंगे। फिर राजा भोज एयरपोर्ट से बीजेपी दफ्तर तक उनका रोड शो होगा। BJP दफ्तर में पं. दीनदयाल उपाध्याय, विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं पर और अपने पिता माधव राव के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे।

राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल करेंगे अपना नामांकन

इसके बाद BJP दफ्तर में उनके लिए एक स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, वो कल 13 मार्च को दोपहर 12 बजे फिर बीजेपी कार्यालय जाएंगे और वहां पर महापुरूषों के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे। उसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा परिसर पहुंचकर राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

सिंधिया आज ज्वाइन करेंगे BJP! इस शख्स की खुशी के लिए छोड़ दी कांग्रेस

यह भी पढ़ें: किंग खान की लाडली सुहाना की ये लेटेस्ट व हॉट तस्वीरें, देख फैंस हो जाएंगे पागल…

मध्य प्रदेश में बढ़ा सियासी संकट

ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी का दामन थाम लिया है, जिसके बाद MP में सियासत गर्मा गई है। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया 18 सालों तक कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे। वहीं अब उनके पार्टी छोड़ने के बाद मध्य प्रदेश के कई कांग्रेस नेताओं ने भी पार्टी छोड़ दी है।

सिंधिया समेत 22 विधायकों ने एक साथ छोड़ा कांग्रेस

अब तक सैकड़ों कार्यकर्ता और पदाधिकारी ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। कई नेता BJP में भी शामिल हुए हैं। सिंधिया के पार्टी को छोड़ने के बाद से ही कांग्रेस में काफी तनाव का माहौल है। कांग्रेस ने यहां तक की अपने विधायकों को बचाने की कवायद भी शुरू कर दी है। क्योंकि सिंधिया के समर्थक वाले कार्यकर्ता और नेता कांग्रेस का हाथ छोड़ रहे हैं। बता दें कि सिंधिया समेत 22 विधायकों ने एक साथ कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

दिग्विजय सिंह ने किया था ये ट्वीट

वहीं कांग्रेस के कई ऐसे नेता हैं जिन्होंने सिंधिया के इस फैसले की आलोचना की है तो वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उन्हें अलग अंदाज में बधाई दी थी। उन्होंने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने पर तंज कंसा है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मैं मानता हूं कि सिंधिया को अमित शाह या निर्मला सीतारमण की जगह लेनी चाहिए। मुझे उनकी प्रतिभा के बारे में पता है, वह निश्चित रूप से बेहतर काम करेंगे। हो सकता है कि वह मोदी-शाह के संरक्षण में आगे बढ़ें। आपको हमारी शुभकामनाएं।’



यह भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका से आज भिड़ेगी टीम इंडिया, विराट तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड

पार्टी ने किया क्या ट्वीट?

इसके अलावा MP कांग्रेस सभी 22 विधायकों के लिए एक कविता ट्वीट की गई है, जो इस प्रकार है…

सम्मान-सौहार्द का,

ये मंज़र न मिलेगा,

घर छोड़ कर मत जाओ,

कहीं घर न मिलेगा।

याद बहुत आयेंगे,

रिश्तों के ये लम्बे बरस,

साया जब वहाँ कोई,

सर पर न मिलेगा।

नफ़रत के झुंड में,

आग तो मिलेगी बहुत,

पर यहाँ जैसा कहीं,

प्यार का दर न मिलेगा।

घर छोड़कर मत जाओ,

कहीं घर न मिलेगा।



यह भी पढ़ें: WHO ने कोरोना को किया महामारी घोषित, हजारों मौतों के बाद लिया ये बड़ा फैसला

Shreya

Shreya

Next Story