×

राजनाथ का कांग्रेस पर हमला, ''खुलासा कर दूंगा, तो मुश्किल हो जाएगा चेहरा दिखाना''

राजनाथ सिंह ने कहा कि आप लोग पढ़े लिखे लोग हो। 1962 से 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए। मैं रक्षामंत्री होने के नाते सीना ठोककर आपसे कहना चाहता हूं कि हमारी सेना के जवानों ने जो पराक्रम दिखाया है देश का मस्तक उससे गर्व से ऊंचा हो गया है।

Newstrack
Published on: 31 Oct 2020 6:35 PM GMT
राजनाथ का कांग्रेस पर हमला, खुलासा कर दूंगा, तो मुश्किल हो जाएगा चेहरा दिखाना
X
राजनाथ सिंह ने कहा कि खुलासा मैं कर दूंगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा। सेना ने जिस पराक्रम का परिचय दिया है उस पर हमें गर्व होना चाहिये।

पटना: बिहार विधानसभा चुनावों में जीत के लिए सभी राजनीति पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। इस समय चुनाव प्रचार जोरों पर है। इस बार चुनाव प्रचार में चीन का मुद्दा काफी गरम है। बिहार चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने भाषणो में चीन का मुद्दा जोर-शोर से उठाते हैं।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है। राजनाथ सिंह ने शनिवार को पटना और गोपालगंज में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

पटना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आज कुछ राजनीतिक पार्टियों, कांग्रेस के नेताओं के द्वारा हमारी सेना के जवानों के पराक्रम पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि चीन ने 12 सौ वर्ग किमी जमीन कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि खुलासा मैं कर दूंगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा। सेना ने जिस पराक्रम का परिचय दिया है उस पर हमें गर्व होना चाहिये।



ये भी पढ़ें...आकाशदीप से टिमटिमाने लगे काशी के घाट, शहीदों के याद में जलते हैं दीये

''देश का मस्तक गर्व से ऊंचा हो गया है''

राजनाथ सिंह ने कहा कि आप लोग पढ़े लिखे लोग हो। 1962 से 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए। मैं रक्षामंत्री होने के नाते सीना ठोककर आपसे कहना चाहता हूं कि हमारी सेना के जवानों ने जो पराक्रम दिखाया है देश का मस्तक उससे गर्व से ऊंचा हो गया है।



ये भी पढ़ें...बनारस की बदलती तस्वीर देखने पहुंचे CM योगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

रक्षा मंत्री ने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद ये लोग तरह तरह की बातें कर रहे थे। पाकिस्तान की असेंबली में खड़े होकर वहां का मंत्री कह रहा है कि पुलवामा की घटना वहां की सरकार की शह पर हुई। उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वे अब क्यों नहीं बोलते? वे चुप क्यों हैं?

ये भी पढ़ें...किसानों की बल्ले-बल्ले: यूपी सरकार का फैसला, 72 घंटें के अन्दर होगा भुगतान

''दुनिया की कोई भी ताक़त एक इंच ज़मीन पर क़ब्ज़ा नहीं कर सकती''

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं आपको यक़ीन दिलाता हूं कि दुनिया की कोई भी ताक़त एक इंच ज़मीन पर क़ब्ज़ा नहीं कर सकती। कांग्रेस को हो क्या गया है। राष्ट्रीय एकता और अखंडता के मुद्दे पर क्या पूरे देश को एकजुट नहीं होना चाहिए। कुछ विरोधी राजनीतिक पार्टियां गुमराह कर रही हैं। कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि भारत की १२०० किमी भूमि पर क़ब्ज़ा कर लिया गया है। जबकि हमारी सेना के बहादुर जवानों ने अदभुत शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है और देश के मान, सम्मान, स्वाभिमान की रक्षा की। हमें उस पर गर्व होना चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story