×

बिहार में BJP नेताओं की मांग- पार्टी का हो CM, जानिए क्या है PM मोदी की इच्छा

बिहार चुनाव में आए परिणाम के बाद अब भाजपा खेमे में इस बात की मांग उठने लगी है सीटों की अधिक संख्या को देखते हुए भाजपा का ही मुख्यमंत्री बनाया जाए। हांलाकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार के दौरान साफ कर चुके हैं कि चुनाव के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ही बनेंगे।

Newstrack
Published on: 11 Nov 2020 6:31 AM GMT
बिहार में BJP नेताओं की मांग- पार्टी का हो CM, जानिए क्या है PM मोदी की इच्छा
X
बिहार में BJP नेताओं की मांग- पार्टी का हो CM, जानिए क्या है PM मोदी की इच्छा

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली: बिहार चुनाव में आए परिणाम के बाद अब भाजपा खेमे में इस बात की मांग उठने लगी है सीटों की अधिक संख्या को देखते हुए भाजपा का ही मुख्यमंत्री बनाया जाए। हांलाकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार के दौरान साफ कर चुके हैं कि चुनाव के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ही बनेंगे।

पीएम मोदी और शाह ने नीतीश पर जताई इच्छा

खास बात यह है कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जो भी चुनावी रैलियां कीं। उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी रैली भाजपा के प्रत्याशियों के लिए नहीं की, बल्कि वो एनडीए के लिए रैलियां करते रहे। चुनाव परिणाम के बाद इसपर जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि अभी काउंटिंग खत्म नहीं हुई है उसके बाद देखेंगे सीटों का आंकडा क्या रहता है। हांलाकि भाजपा की तरफ से मोदी और अमित शाह कई बार कह चुके हैं कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे।

Nitish Kumar-Narendra Modi

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर खुशखबरी: सरकार ने शुरू की बड़ी तैयारी, ऐसे लगेगा सबको टीका

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार जदयू ने 122 सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि भाजपा ने 121 सीटों पर ताल ठोंकी थी। महज एक सीट के इस अंतर के चलते ही बिहार में यह संदेश गया कि भाजपा जदयू को उसी तरह बड़ा भाई मानती है, जैसे पिछले साल तक महाराष्ट्र में शिवसेना से रिश्ता निभाती थी।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत बयान हो सकता है। संबित पात्रा ने कहा कि अजीत चैधरी की बात पार्टी का मत नहीं है। बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी इस मांग को खारिज करते हुए कहा कि इस बारे में पहले ही पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा सार्वजनिक रूप से घोषित कर चुके हैं। पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने भी कहा कि इस बारे में किसी को शक नहीं होना चाहिए कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे।

ये भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव: बिखर गई बहुतों की रिश्तेदारी, जानिए कौन हैं वो नेता

Newstrack

Newstrack

Next Story