राज्यसभा चुनाव: ऐसे छिपाये गए कांग्रेस विधायक, भाजपा ने जाहिर की नाराजगी

कांग्रेस विधायकों की शिफ्टिंग को लेकर भाजपा में नाराजगी दिख रही है। इसे लेकर भाजपा नेता नारायण पुरोहित ने कहा कि इसकी शिकायत की जायेगी।

अहमदाबाद: गुजरात राज्यसभा चुनाव की हलचल राजस्थान तक है। दरअसल गुजरात कांग्रेस ने अपने विधायकों को चुनाव से पहले राजस्थान के रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया। इस पर भारतीय जनता पार्टी ने नाराजगी जाहिर की। बता दें कि 19 जून को गुजरात राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान है, ऐसे में कांग्रेस होने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए बीजपी से छिपा रही है।

राजस्थान के रिसोर्ट में कांग्रेसी विधायक शिफ्ट

तीन कांग्रेसी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव से पहले ही पार्टी छोड़ दी। जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने बाकी के 65 विधायकों को भाजपा के प्रभाव में आने और खरीद फरोख्त से बचाने के लिए राजस्थान के सिरोही स्थित एक रिसोर्ट में शिफ्ट कर दिया। कांग्रेस के पास गुजरात राज्यसभा की चार में से दो सीट जीतने की चुनौती है।

अलग अलग छिपाए विधायक

कांग्रेस ने विधायकों के अलग अलग समूह बनाये हैं और उन्हें एक साथ न रख कर टुकड़ों में रखा है। जानकारी के मुताबिक, सिरोही में 20 विधायकों को ठहराया गया तो वहीं अन्य विधायकों को दूसरी जगहों पर रखा गया है। ये सभी राज्यसभा चुनाव तक रिजॉर्ट में रहेंगे।

कांग्रेस विधायकों की शिफ्टिंग से भाजपा में नाराजगी

वहीं कांग्रेस विधायकों की शिफ्टिंग को लेकर भाजपा में नाराजगी दिख रही है। इसे लेकर भाजपा नेता नारायण पुरोहित ने कहा कि इसकी शिकायत की जायेगी। भाजपा नेता ने तर्क दिया कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार एलर्ट पर यहीं ऐसे में कोंग्रेसी विधायकों की शिफ्टिंग गलत है। इसपर शिकायत की जायेगी और दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी का राजनाथ सिंह पर पलटवार, पूछा ये बड़ा सवाल

चुनाव से पहले ही 8 विधायकों ने छोड़ी कांग्रेस

हालाँकि कांग्रेस दावा कर रही है कि कोई भी विधायक पार्टी से नाता नहीं तोड़ेगा। इस बारे में कांग्रेस विधायक गुलाब सिंह ने कहा कि जो विधायक कांग्रेस को धोखा देना चाहते थे, वह पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जिन विधायकों ने पार्टी से बगावत की उन्हें माफ़ नहीं किया जाएगा, उन्होंने जनादेश का अपमान किया है।

राज्यसभा की 18 सीटों पर 19 जून को मतदान

बता दें कि राज्यसभा की 18 सीटों पर 19 जून को मतदान होने हैं, इनमे गुजरात की चार सीटो पर चुनाव होने हैं। वहीं यहां चुनाव से पहले ही कांग्रेस के आठ विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। बचे हो विधायकों को पार्टी ने रेजॉर्ट भेज दिया है। वहीं भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप भी लगाया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App