राहुल गांधी का राजनाथ सिंह पर पलटवार, पूछा ये बड़ा सवाल

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। चीन के साथ लद्दाख बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच दिल्ली में भी राजनीतिक तनाव बढ़ता जा रहा है। सोमवार को ट्विटर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच सोशल मीडिया पर शायराना वार-पलटवार हुआ।

Published by suman Published: June 9, 2020 | 10:03 am

नई दिल्ली:  भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। चीन के साथ लद्दाख बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच दिल्ली में भी राजनीतिक तनाव बढ़ता जा रहा है। सोमवार को ट्विटर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच सोशल मीडिया पर शायराना वार-पलटवार हुआ। अब राहुल गांधी ने एक बार फिर रक्षा मंत्री पर निशाना साधा है।

 

 यह पढ़ें…कोरोना पर फैसले को लेकर केजरीवाल-LG में आर-पार, BJP पर आप का निशाना

 

 

 

 

आज यानि मंगलवार सुबह राहुल गांधी ने इस पर जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘रक्षा मंत्री का हाथ पर कमेंट करना खत्म हो जाए, तो वह इस सवाल का जवाब दे सकते हैं – क्या लद्दाख में चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है?

 

बता दें कि पहले राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था । अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल के जवाब में एक ट्वीट पर शायराना अंदाज में चुटकी ली है। राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शायराना अंदाज में लिखा, “मिर्ज़ा ग़ालिब का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज़ में है। हाथमें दर्द हो तो दवा कीजै, ‘हाथही जब दर्द हो तो क्या कीजै..”

 

 

 

राहुल गांधी ने अब अपने ताज़ा ट्वीट में इसी बयान का जिक्र किया है, जिसमें राजनाथ सिंह ने हाथ यानी कांग्रेस के चुनावी चिन्ह पर तंज कसा है। बता दें कि सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया था, जिसमें उन्होंने चीन मसले पर जवाब दिया था। राजनाथ सिंह ने कहा था कि कांग्रेस के कई नेता सवाल पूछ रहे हैं कि भारत चीन सीमा पर क्या हो रहा है? वे देश की जनता को आश्वस्त करना चाहेंगे कि संसद में इस बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

 

 यह पढ़ें…चीन के खिलाफ बड़ी कूटनीतिक कामयाबी, भारत ने इन दो बड़े देशों को भरोसे में लिया

 

बता दें कि लद्दाख में चीन ने भारत की तरफ से किये रहे सड़क निर्माण का विरोध किया था, जिसके बाद दोनों सेनाओं में टकराव की स्थिति बनी है. बॉर्डर पर चीनी सेना के इकट्ठा होने की भी जानकारी है। चीनी सैनिकों के भारतीय सीमा में घुसने की जानकारी पर विपक्ष भी लगातार सरकार से आधिकारिक जवाब मांग रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App