×

कोरोना पर फैसले को लेकर केजरीवाल-LG में आर-पार, BJP पर आप का निशाना

पूरे देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। खासकर दिल्ली में कोरोना संक्रमण चरम पर है।   अब सबका इलाज हो सकेगा दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल  ने केजरीवाल सरकार  के उस फैसले को एक दिन बाद ही पलट दिया, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्लीवासियों का इलाज होगा।

suman
Published on: 9 Jun 2020 3:54 AM GMT
कोरोना पर फैसले को लेकर केजरीवाल-LG में आर-पार, BJP पर आप का निशाना
X

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। खासकर दिल्ली में कोरोना संक्रमण चरम पर है। अब सबका इलाज हो सकेगा दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस फैसले को एक दिन बाद ही पलट दिया, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्लीवासियों का इलाज होगा।

बता दें कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली कैबिनेट ने रविवार को फैसला लिया था कि दिल्ली सरकार के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का इलाज होगा, जबकि केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा। अब केजरीवाल सरकार के फैसलों को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच रस्साकशी बढ़ गई है। मामला ये हुआ कि इसके साथ ही LG ने उस फैसले को भी पलट दिया, जिसमें सिर्फ लक्षण वाले मरीजों के लिए ही कोरोनावायरस जांच की बात की गई थी। उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली में कोई भी इलाज करा सकता है और बिना लक्षण वाले लोगों की भी जांच की जानी चाहिए। इस कदम से आप सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच टकराव बढ़ सकता है। उन्होंने दोनों आदेश दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में जारी किए हैं।

यह पढ़ें....मिला खजाना ही खजाना, कीमत जान उड़ जाएंगे होश, खोजने में लगे 10 साल

जिसमें कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों का इलाज होगा। दूसरा, उपराज्यपाल ने जारी आदेश में कहा कि अब ऐसिम्प्टमैटिक लोग भी, जो सीधे किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं, वह 5 से लेकर 10 दिन के अंदर कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं।



उधर, दिल्ली सरकार का फैसला पलटे जाने के बाद सीएम केजरीवाल ने रिएक्शन दिया है। केजरीवाल ने कहा कि देशभर से आने वाले लोगों के लिए करोना महामारी के दौरान केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'LG सा ब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है। देशभर से आने वाले लोगों के लिए करोना महामारी के दौरान इलाज का इंतज़ाम करना बड़ी चुनौती है। शायद भगवान की मर्ज़ी है कि हम पूरे देश के लोगों की सेवा करें। हम सबके इलाज का इंतज़ाम करने की कोशिश करेंगे।

manish-tweet_060820104147.jpg

यह पढ़ें....Weather Alert: मॉनसून ने पकड़ लिया जोर, देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश



आप ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने LG पर दबाव डालकर घटिया राजनीति की है। इधर पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और कवि कुमार विश्वास ने उपराज्यपाल के फैसले की सराहना की है।

ये था मामला

बता दें कि दिन प्रतिदिन दिल्ली में कोरोना के मरीजों के तदाद बढ़ती है जा रही है साथ ही बढ़ रही है मरने वालों की सख्या । दिल्ली सरकार ने रविवार को कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आधिकारिक घोषणा की थी कि सरकार के अंतर्गत आनेवाले हॉस्पिटल और दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज होगा। वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल जैसे एम्स, सफरदरजंग और राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा, जैसा अबतक होता भी आया है। हालांकि, कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल जो स्पेशल सर्जरी करते हैं, जो कहीं और नहीं होती, उनको करवाने देशभर से कोई भी दिल्ली आ सकता है, उसे रोक नहीं होगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story