×

गहलोत की ये गलती! फोन टैपिंग कांड में फंसे ऐसे, BJP ने की CBI जांच की मांग

राजस्थान में मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता को लेकर मचे घमासान के बीच भाजपा नें सीबीआई जांच की मांग उठाई है।

Shivani
Published on: 18 July 2020 6:07 AM GMT
गहलोत की ये गलती! फोन टैपिंग कांड में फंसे ऐसे, BJP ने की CBI जांच की मांग
X

जयपुर: राजस्थान में मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता को लेकर मचे घमासान के बीच भाजपा नें सीबीआई जांच की मांग उठाई है। कांग्रेस ने हॉर्स ट्रेडिंग का ऑडियो जारी कर भाजपा पर उनकी सरकार गिराने की साजिश रचने और विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया तो भाजपा ने गहलोत सरकार पर पलटवार करते हुए इसे कांग्रेस की अंदरूनी साजिश बताया।

कांग्रेस के घर की लड़ाई सड़क पर-संबित पात्रा

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने राजस्थान में मची उठापटक को कांग्रेस सरकार का सियासी ड्रामा बताते हुए कहा कि राजस्थान में तथाकथित बनाम प्रत्यक्ष का मामला है। उन्होने पायलट खेमे के हाईकोर्ट तक जाने का मामला उठाते हुए कहा कि हाईकमान से लड़ाई हाईकोर्ट तक पहुंच गयी। वहीं कांग्रेस के घर की लड़ाई सड़क पर पहुंच गई है। पात्रा ने दावा किया कि राजस्थान में जब से अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने उसे बाद से ही सरकार के अंदर कोल्डवार शुरू हो गया।

गहलोत सरकार रच रही षड्यंत्र

उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार षड्यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम कर रही है। राजस्थान में राजनीतिक नाटक चल रहा है, इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

गहलोत सरकार बनने के बाद से ही कोल्डवार

बीते दिन सीएम गहलोत ने अपने एक बयान में कहा था कि सरकार बनने के बाद से उनके और उपमुख्यमंत्री रहे सचिन पायलट के बीच 18 महीनों में कभी बातचीत नहीं हुई। गहलोत के इसी बयान पर पात्रा ने कहा कि कोल्ड वॉर की स्थिति कांग्रेस पार्टी की सरकार में बनी रही।

ये भी पढ़ेंःआतंक का ‘कोड 130’: निशाने पर अमरनाथ यात्रा, आतंकी हमले की साजिश

ऑडियो क्लिप का मामला संवेदनशील

वहीं हॉर्स ट्रेडिंग के कथित ऑडियो पर पात्रा ने सवाल उठाया कि राजस्थान सरकार जवाब दें कि क्या फोन टैपिंग की गई? अगर की गयी, तो क्या यह संवेदनशील और कानूनी मामला नहीं बनता?

फोन टैप किये जाने की सीबीआई जांच की मांग

बता दें कि राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पुनिया ने गहलोत सरकार से सवाल किया था कि क्या उनके फोन टैप किये जा रहे हैं। भाजपा ने सवाल उठाया कि क्या राजस्थान में यह इमरजेंसी जैसी हालत नहीं है? उन्होंने फोन टैपिंग के पूरे प्रकरण की जांच कराने की मांग की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story