×

आतंक का 'कोड 130': निशाने पर अमरनाथ यात्रा, आतंकी हमले की साजिश

जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद अब उनके निशाने पर अमरनाथ यात्रा है। बौखलाए आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे हैं।

Shivani
Published on: 18 July 2020 4:27 AM GMT
आतंक का कोड 130:  निशाने पर अमरनाथ यात्रा, आतंकी हमले की साजिश
X

लखनऊ: जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद अब उनके निशाने पर अमरनाथ यात्रा है। बौखलाए आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे हैं, जिसको वे कश्मीर में हाईवे नंबर 44 से अंजाम दे सकते हैं। वहीं मिली जानकारी के बाद भारतीय सेना और सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं। बता दें कि अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 21 जुलाई से होने वाली है।

21 जुलाई से 3 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा

भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर और सीमा पार से आने वाले आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन आलआउट चलाया तो सैंकड़ों दहशतगर्दों को एक के बाद एक मार गिराया गया। आतंकी सेना की कार्रवाई से बौखलायें हुए हैं और 21 जुलाई से शुरू होने वाली बाबा बर्फानी की यात्रा के हमले की साजिश रच रहे हैं। बाबा अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से 3 अगस्त तक होनी है। यात्रा में शामिल होने वाले भक्तों की सुरक्षा के लिए सेना अलर्ट पर हैं।

130 आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा

बता दें कि मौजूदा समय में दक्षिण दक्षिण कश्मीर में करीब 100 आतंकी सक्रिय हैं। ख़ुफ़िया जानकारी के मुताबिक, कहा जा रहा है कि 30 पाकिस्तानी आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में हैं। यानी 130 आतंकी अमरनाथ पर हमले की तैयारी कर रहे हैं। आतंकियों ने इसके पहले पिछले साल भी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश की थी।

ये भी पढ़ेंः हरिद्वार सील: सरकार का बड़ा फैसला, अब नहीं लगा सकते गंगा में डुबकी

सेना की तैयारी, ऐसी होगी कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा :

कोरोना वायरस संकट के बीच शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा में प्रतिदिन 500 श्रद्धालु ही बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा में दर्शन कर सकेंगे। सिर्फ 55 साल से कम उम्र के भक्तों को ही यात्रा की अनुमति मिली है। यात्रा के दौरान कोरोना के मद्देनजर जरुरी गाइडलाइन भी जारी कर दी गयी है, जिसका श्रद्धालुओं का पालन करना अनिवार्य होगा।

अमरनाथ यात्रा से पहले ताबड़तोड़ एनकाउंटर:

अमरनाथ यात्रा शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, ऐसे में सीमा पार से आतंकी कश्मीर में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहे हैं लेकिन सेना ने उन्हें नाकाम कर दिया। वहीं इस दौरान लगातार आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, आतंकियों की लाशें बिछा रही सेना, अब तक 4 ढेर

यात्रा को लेकर टू सेक्टर के कमांडर, ब्रिगेडियर विवेक सिंह ठाकुर ने कहा, "इस बारे में खुफिया सूचना है कि आतंकवादी यात्रा को निशाना बनाने की अपनी पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन इसके निर्बाध एवं शांतिपूवर्क संपन्न होने की व्यवस्था की गई है तथा संसाधन लगाये गए हैं।'' उन्होंने कहा, "हम अमरनाथ यात्रा बगैर किसी विघ्न के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सुरक्षा स्थिति नियंत्रण में बनी रहेगी। '

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story