×

महाराष्ट्र: फडणवीस बोले-सरकार बीजेपी की ही बनेगी, सोनिया पवार की बैठक रद्द

दूसरी ओर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने पर डील पक्की हो चुकी है। हालांकि सीएम उद्धव ठाकरे बनेंगे या आदित्य ठाकरे, इसका ऐलान अभी नहीं हुआ है।

Shivakant Shukla
Published on: 16 Nov 2019 10:40 AM GMT
महाराष्ट्र: फडणवीस बोले-सरकार बीजेपी की ही बनेगी, सोनिया पवार की बैठक रद्द
X

मुंबई: महाराष्ट्र चुनाव नतीजे आए करीब 22 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक किसी पार्टी की सरकार नहीं बनी है नतीजन राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया है। अब यहां सरकार बनाने की कवायद में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी जुटी हुई हैं। हालांकि इस रेस में बीजेपी भी पीछे नहीं है।

सोनिया और पवार की बैठक रद्द

इस रेस में जहां बैठकों का दौर चल रहा है वहीं एक दूसरे दलों के नेताओं का मिलने का दौर भी चल रहा है। इसी क्रम में सोनिया गांधी से शरद पवार की मुलाकात परसों होगी, कल होने वाली बैठक टल गई है। कल शाम ये मीटिंग दिल्ली में होने वाली थी। पवार ने कल पुणे में अपनी पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक बुलाई है।

शनिवार को दादर के बीजेपी दफ्तर में बैठक हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री विनोद तावड़े भी मौजूद रहे। ऐसे में सभी पार्टियों की ताबड़तोड़ बैठकें हो रही हैं।

महाराष्ट्र में सरकार बीजेपी की बनेगी: देवेंद्र फडणवीस

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास सबसे ज्यादा विधायक हैं। बीजेपी 119 (105+14 निर्दलीय) विधायकों के साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्य को स्थिर सरकार देने को प्रतिबद्ध है और उसके बिना महाराष्ट्र में कोई और सरकार हो ही नहीं सकती। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बीजेपी की बनेगी।

ये भी पढ़ें— झारखंड चुनाव: बीजेपी ने जारी प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट, यहां देखें

दूसरी ओर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने पर डील पक्की हो चुकी है। हालांकि सीएम उद्धव ठाकरे बनेंगे या आदित्य ठाकरे, इसका ऐलान अभी नहीं हुआ है। तीनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर भी सहमति करीब-करीब बन चुकी है। लेकिन अभी तक कोई साफ डिसीजन सामने नहीं आ स​का है।

शरद पवार के बयान से शिवसेना को झटका

शिवसेना के सरकार बनाने को लेकर गठबंधन के सबसे बड़े नेता शरद पवार ने कह दिया है कि सरकार बनने में वक्त लगेगा। वहीं अब इस बयान के कई मायने भी लगाए जा रहे हैं।

शिवसेना का सामना से बीजेपी पर हमला

इस सब के बीच शिवसेना ने एक बार फिर अपने मुखपत्र सामना में संपादकीय के जरिए बीजेपी पर धावा बोला है। सामना में आज लिखा गया है कि 'घोड़ाबाजार' शुरू है। सामना में लिखा है कि हम महाराष्ट्र के मालिक हैं और देश के बाप हैं, ऐसा किसी को लगता है तो वे इस मानसिकता से बाहर आएं। ये मानसिक अवस्था 105 वालों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। ऐसी स्थिति ज्यादा समय रही तो मानसिक संतुलन बिगड़ जाएगा और पागलपन की ओर यात्रा शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें—मुस्कुराहट में अब कटे होंठ व तालू नहीं बनेंगे बाधा, यहां जानें क्यों?

श्रीराम को भी राज्य छोड़ना पड़ा: सामना

घोड़ाबाजार यानी हॉर्स ट्रेडिंग का जिक्र करते हुए सामना में लिखा है कि राष्ट्रपति शासन की आड़ में घोड़ाबाजार लगाने का मंसूबा अब साफ हो गया है। स्वच्छ और पारदर्शी काम करने का वचन देनेवालों का यह झूठ है और ये बार-बार साबित हो रहा है। सत्ता या मुख्यमंत्री पद का अमरपट्टा लेकर कोई जन्म नहीं लेता। खुद को विश्वविजेता कहने वाले नेपोलियन और सिकंदर जैसे योद्धा भी आए और गए। श्रीराम को भी राज्य छोड़ना पड़ा। औरंगजेब आखिर जमीन में गाड़ा गया। तो अजेय होने की लफ्फाजी क्यों?

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story