×

फिर चर्चा में आएं भाजपा विधायक देवमणि दुबे, गृहमंत्री से की CBI जांच की मांग

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले सत्ता पक्ष के विधायक देवमणि दुबे एक बार फिर चर्चा में है उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर महाराष्ट्र के पालघर में 2 साधुओं की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

Newstrack
Published on: 12 Sep 2020 12:51 PM GMT
फिर चर्चा में आएं भाजपा विधायक देवमणि दुबे, गृहमंत्री से की CBI जांच की मांग
X
फिर चर्चा में आएं भाजपा विधायक देवमणि दुबे, गृहमंत्री से की CBI जांच की मांग

लखनऊ: अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले सत्ता पक्ष के विधायक देवमणि दुबे एक बार फिर चर्चा में है उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर महाराष्ट्र के पालघर में 2 साधुओं की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:जीवनसाथी डॉट कॉम के माध्यम से किया संपर्क, महिला से हुई लाखों रुपए की ठगी

सुशील गिरी जी महाराज व कल्पेश जी महाराज की हत्या कर दी गई थी

गौरतलब है कि इस वर्ष अप्रैल में महाराष्ट्र के पालघर क्षेत्र में लंभुआ के रहने वाले सुशील गिरी जी महाराज व कल्पेश जी महाराज की हत्या कर दी गई थी। यह दोनों साधू लंभुआ विधानसभा-सुलतानपुर के रहने वाले थे। देवमणि दुबे लंभुआ विधानसभा से ही भाजपा विधायक हैं।

दुबे का कहना है कि इस हत्याकाण्ड में धर्म परिवर्तन कराने वाले एक गिरोह के अलावा महाराष्ट्र सरकार की भी भूमिका संदिग्ध है। अपने पत्र में विधायक देवमणि दुबे ने यह विश्वास जताया है कि महाराष्ट्र सरकार के रहते दोनों साधुओं सुशील गिरी जी महाराज व कल्पेश जी महाराज की हत्या की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है इसलिए हत्याकांड की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

CBI CBI (social media)

उन्होंने खंडन किया और कहा था कि उनके नाम से ये फ़र्ज़ी पत्र जारी किया गया

इससे पहले देवमणि दुबे अपनी ही सरकार पर ब्राह्मणो की हत्याओं को लेकर सवाल उठा चुके हैं। विधानसभा में एक प्रश्न लगाकर वह चर्चा में यह पत्र उनका सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। उनका एक और पत्र भी वायरल हुआ था जिसमे उन्होंने जाती विशेष के अपराधियों के खिलाफ अब तक कार्रवाई न होने का मामला उठाया था। हांलाकि इस पत्र का उन्होंने खंडन किया और कहा था कि उनके नाम से ये फ़र्ज़ी पत्र जारी किया गया है। पत्र में उनके हस्ताक्षर नहीं हैं।

ये भी पढ़ें:Flipkart Big Saving Days: इस दिन से होगी शुरू,1 रु. में प्री-बुकिंग के लिए रहे तैयार

सुल्तानपुर की बात करें तो आक्सी मीटर की ख़रीद को लेकर हुए विवाद पर जिले के लंभुआ विधानसभा के भाजपा विधायक देवमणि दुबे ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर डीएम सी इंदुमती को हटाने के लिए कहा था। इससे पहले अलीगढ़ में भाजपा विधायक राजकुमार के साथ पुलिस की कथित मारपीट के मामले में पार्टी के कई विधायकों ने अपनी नाराजगी जताई, पर खुलकर कोई सामने नहीं आया । कुछ ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली तो कुछ आगे आने में कतराते रहे। माना पर सुल्तानपुर की लंभुआ सीट से विधायक देवमणि दुबे ने अलीगढ़ का दौरा कर मामले की सच्चाई को जानने का प्रयास किया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story