×

दिल्ली हिंसा में पैसा ही पैसा: केजरीवाल के बाद BJP के इस नेता ने किया बड़ा एलान

दिल्ली हिंसा में मारे गये लोगों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा देने सीएम अरविंद केजरीवाल के एलान के बाद भाजपा के एक दिग्गज नेता ने भी इस बाबत घोषणा की है।

Shivani Awasthi
Published on: 29 Feb 2020 8:58 AM GMT
दिल्ली हिंसा में पैसा ही पैसा: केजरीवाल के बाद BJP के इस नेता ने किया बड़ा एलान
X

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा में 42 लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों की सूची में दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल रतनलाल (Ratan Lal) और आईबी में कार्यरत अंकित शर्मा (Ankit Sharma)भी शामिल है। अब इसी कड़ी में भाजपा से सांसद प्रवेश साहिब वर्मा (Parvesh Verma) ने बढ़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि वह मृतक रतनलाल और अंकित शर्मा को अपनी सैलेरी देंगे।

प्रवेश वर्मा देंगे शहीद रतनलाल और अंकित शर्मा को अपनी सैलेरी:

दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल और खुफिया विभाग के कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत हो गई थी। घटना के बाद रतनलाल को शहीद का दर्जा दिया गया है, वहीं अंकित के परिजनों ने भी इसकी मांग की है। इन सब के बीच पश्चिम दिल्ली से लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा ने रतनलाल और अंकित के परिवार को अपनी एक-एक महीने की सैलरी देने का ऐलान किया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रवेश वर्मा ने ट्वीट किया, 'दिल्ली में हुई दुर्भाग्यपूर्ण हिंसा के दौरान अपना कर्तव्य निभाते हुए शहीद होने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल शहीद रतन लाल और आईबी ऑफिसर शहीद अंकित शर्मा के परिवारों को मैं बतौर सांसद मिलने वाली मेरी एक-एक महीने की तनख्वाह समर्पित करता हूं। जय हिंद।'

ये भी पढ़ें: यहां छिपा है ताहिर हुसैन! दिल्ली हिंसा के बाद हुआ फरार, तलाश में पुलिस



सीएम केजरीवाल मुआवजे का कर चुके ऐलान:

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा में मारे गये लोगों, घायलों समेत जिन लोगों के घर हिंसा में जल कर ख़ाक हो गये है, सभी को मुआवजा देने का एलान किया था। इसके तहत घायलों का मुफ्त इलाज कराने के साथ ही मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है। वहीं गंभीर तौर पर घायलों को 2 लाख रुपये दिए जायेंगे।

ये भी पढ़ें: एक ऐसा नेता जिसने देश बनाया, पर अपना घर नहीं

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों के घर जले हैं वह तत्काल सरकार से 25 हजार रुपये नगद ले जायें। आज से पीड़ितों को नगद मुआवजा दिया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story