×

यहां छिपा है ताहिर हुसैन! दिल्ली हिंसा के बाद हुआ फरार, तलाश में पुलिस

दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आम आदमी पार्टी से पार्षद रहे ताहिर हुसैन पर आरोप लगे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 29 Feb 2020 7:36 AM GMT
यहां छिपा है ताहिर हुसैन! दिल्ली हिंसा के बाद हुआ फरार, तलाश में पुलिस
X

लखनऊ: दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आम आदमी पार्टी से पार्षद रहे ताहिर हुसैन पर आरोप लगे हैं। जिसके बाद ताहिर की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस और एसआईटी की टीम ताबड़तोड़ छापेमारी में लगी हुई है। हालाँकि आप से निष्काषित ताहिर फरार है। सूत्रों के मुताबिक, ताहिर उत्तर प्रदेश में छिपा हुआ है। बताया जा रहा है कि ताहिर गिरफ्तारी से बचने के लिए बिजनौर में आया हुआ है।

हत्या, आगजनी और हिंसा के आरोप में ताहिर पर केस दर्ज:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में शुरू हुई हिंसा में कई लोग मारे गये। इस दौरान हिंसाग्रस्त इलाके से एक आईबी अधिकारी का शव मिला था। अधिकारी की हत्या का आरोप आम आदमी पार्टी के एक नेता ताहिर हुसैन पर लगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में ताबड़तोड़ गिरफ्तारी: सैकड़ों केस दर्ज, 630 उपद्रवी चढ़े पुलिस के हत्थे

इस मामले में निगम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दयालपुर थाने में हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं उनके निर्माणाधीन बिल्डिंग को भी सीज कर दिया गया। पुलिस जब उनके घर गिरफ्तारी के लिए पहुंची तो ताहिर फरार हो चुका था। पुलिस ताहिर की तलाश में हैं।

बिजनौर में छिपे होने की संभावना

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस से बचने के लिए पार्टी से सस्पेंड ताहिर यूपी भाग आया है और यहां बिजनौर जिले में कहीं छिप गया है। इस बारें में सुरक्षा एजेंसियों ने एसआईटी की टीम को जानकारी दी है। जानकारी के बाद टीम यूपी में छापामारी कर सकती है और ताहिर की तलाश कर उसकी गिरफ्तारी करेगी।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण का मुहूर्त निकलेगा आज! अयोध्या दौरे पर नृपेन्द्र मिश्रा

यूपी से ताहिर का पुराना नाता:

बता दें कि ताहिर हुसैन का यूपी से पुराना नाता है। दरअसल, वह मूल रूप से प्रदेश के अमरोहा जिले का रहने वाला है। अमरोहा के पौरारा इलाके में ताहिर का पुश्तैनी मकान हुआ करता था, जिसे उन्होंने तीन साल पहले बेच दिया। हालांकि इसके बाद भी ताहिर ने गांव से नाता जोड़ रखा है। वह ईद या शादी जैसे मौके पर गांव आता रहता है।

ये भी पढ़ें: खोज निकाली दूसरी धरती: पानी से लेकर वायु तक सब कुछ उपलब्ध

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story