×

BJP ज्योतिरादित्य सिंधिया को भेजेगी राज्यसभा! उम्मीदवारों के नामों का एलान आज

भारतीय जनता पार्टी बुधवार को राजसभा (Rajya Sabha) के उम्मीदवारों के नामों का एलान करेगी। अटकलें लग रही है कि सिंधिया को भाजपा राज्यसभा भेज सकती है।

Shivani Awasthi
Published on: 11 March 2020 5:33 AM GMT
BJP ज्योतिरादित्य सिंधिया को भेजेगी राज्यसभा! उम्मीदवारों के नामों का एलान आज
X

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी बुधवार को राजसभा (Rajya Sabha) के उम्मीदवारों के नामों का एलान करेगी। दरअसल, मंगलवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी। बता दें कि इसी दौरान मध्य प्रदेश कि राजनीति में घमासान भी शुरू हो गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, वहीं उने भाजपा में शामिल होने की खबर है। ऐसे में भाजपा राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की सूची में उनका नाम भी शामिल होने की अटकलें लग रही हैं।

भाजपा एलान करेगी राजसभा उम्मीदवारों के नामों का एलान:

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद आज पार्टी राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती हैं। ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि क्या कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम का ऐलान भाजपा कर सकती है।

ये भी पढ़ें: सिंधिया आज ज्वाइन करेंगे BJP, इस शख्स की खुशी के लिए छोड़ दी कांग्रेस

सिंधिया ज्वाइन कर सकते हैं भाजपा

एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाये जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ये भी अटकलें लग रही हैं कि भाजपा उन्हें मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेज सकती है।

मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेजे जा सकते हैं सिंधिया:

जानकारी के मुताबिक, बीते दिन हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी के दिग्गजों के बीच अलग से बैठक हुई थी।

जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह शामिल थे। कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश की तीनों राज्यसभा सीटों पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। ऐसे में भाजपा ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर भी मुहर लगा सकती है।

ये भी पढ़ें: छात्र नेता कन्हैया की गोली मारकर हत्या, पार्टी में मचा हड़कंप

सिंधिया आज ज्वाइन करेंगे BJP! इस शख्स की खुशी के लिए छोड़ दी कांग्रेस

55 राज्यसभा सीटों पर चुनाव:

गौरतलब है कि 17 राज्यों के 55 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल खत्म होने वाला है। वहीं इन सभी सीटों पर जल्द चुनाव होने हैं। जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है।

बता दें कि महाराष्ट्र में 7, तमिलनाडु में 6, पश्चिम बंगाल में 5, बिहार में 5, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में 4-4, असम, मध्यप्रदेश और राजस्थान में 3-3-3, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और झारखंड में 2-2 और हिमाचल व मणिपुर में 1-1 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story