×

बुलंदशहर हत्याकांड: साधुओं की हत्या को लेकर उद्धव ठाकरे ने CM योगी से की चर्चा

बुलंदशहर में हुई दो साधुओं की हत्या को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की।

Shreya
Published on: 28 April 2020 10:28 AM GMT
बुलंदशहर हत्याकांड: साधुओं की हत्या को लेकर उद्धव ठाकरे ने CM योगी से की चर्चा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार की देर रात दो साधुओं की सोते समय धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है। इस घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की। CM उद्धव ठाकरे ने बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या को लेकर चिंता व्यक्त की। वहीं शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने BJP पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि इस घटना को सांप्रदायिक न बनाया जाए।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने CM योगी से फोन पर की चर्चा

शिवसेना नेता संजय राउत ने लिखा ट्वीट करते हुए लिखा कि बुलंदशहर के मंदिर में दो साधु-संतों की हत्या मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की। उन्होंने साधुओं की हत्या को लेकर चिंता व्यक्त की। ऐसी अमानवीय घटना घटती है तब राजनीति न करके हमें एक साथ काम करते हुए अपराधियों को दंडित करवाना चाहिए।



राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि....

इससे पहले एक ट्वीट करते हुए राउत ने लिखा कि भयानक! बुलंदशहर, यूपी के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या, लेकिन मैं सभी से अपील करता हूं कि वे इसे सांप्रदायिक न बनाएं, जिस तरह से कुछ लोगों ने पालघर मामले में करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: 3 मई के बाद शुरू होंगी रेलवे सेवा! 12 अगस्त तक बुक हुए थे लाखों टिकट



इससे पहले CM योगी ने उद्धव ठाकरे से की थी बात

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पालघर में साधुओं की हुई निर्मम हत्या की घटना को लेकर CM उद्धव ठाकरे से बातचीत की थी। CM योगी ने बताया था कि पालघर,महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के सम्बन्ध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया।



उन्होंने आगे लिखा कि महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा यह बताया गया कि कुछ लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं तथा शेष को चिन्हित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।



CM योगी ने सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलन्दशहर के DM और SSP को मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

विपक्ष ने की जांच की मांग

वहीं विपक्ष ने भी मामले की गहराई से जांच कराने की मांग की है। साथ ही विपक्ष का कहना है कि मामले का राजनीतिकरण न किया जाए। सपा और कांग्रेस ने बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या की गहराई से जांच की मांग करते हुए इनका राजनीतिकरण न करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: खेल-खेल में: क्रिकेट खेल रहे बच्चों ने खोदी जमीन, मिला चांदी के सिक्के से भरा घड़ा

क्या है बुलंदशहर की घटना?

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की सोते समय धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है। यह पूरा मामला बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर का है। इस शिव मंदिर में पिछले लगभग 10 सालों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) रह रहे थे। दोनों साधु मंदिर में ही रहकर पूजा-अर्चना भगवान शिव की पूजा करते थे।

ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस को सौंपा

सोमवार देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह जब ग्रामीण मंदिर परिसर में पहुंचे तो उन्होंने मंदिर परिसर में साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े देखे। इसके बाद गांव में हाहाकरा मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुंच गए। इसके साथ ही ग्रामीणों की भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।

ग्रामीणों ने तुरंत इस घटना की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद तत्काल सीओ अनूपशहर अतुल चौबे, कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपी शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें: यूपी: औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में भूखण्डों के आवंटन की प्रक्रिया शुरू

पालघर में भी की जा चुकी है साधुओं की निर्मम हत्या

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं के एक सामान (चिमटा) को छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डांटा था। इससे नाराज होकर आरोपी ने दोनों साधुओं की हत्या कर दी। पूरे मामले की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो संतों और एक ड्राइवर की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

पालघर में दो साधुओं की हत्या

आरोपी ने दिया ये बयान

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक पकड़े गए हत्यारोपी ने पूछताछ में बताया कि 27-28 अप्रैल की रात को वह भांग खाकर मंदिर गया और वहां सो रहे दोनों साधुओं के सिर पर लाठी से वार करके उन्हें मार डाला। हत्य के पीछ की वजह पूछे जाने पर उसने बताया कि उसकी साधुओं से कोई रंजिश नहीं थी।

यह भी पढ़ें: अखाड़ा परिषद ने की बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या की निंदा, सरकार से की ये मांग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story