×

अखाड़ा परिषद ने की बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या की निंदा, सरकार से की ये मांग

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार की देर रात दो साधुओं की हुई निर्मम हत्या की साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् ने कड़ी निंदा की है।

Shreya
Published on: 28 April 2020 9:33 AM GMT
अखाड़ा परिषद ने की बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या की निंदा, सरकार से की ये मांग
X

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार की देर रात दो साधुओं की सोते समय धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है। इस घटना की साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् ने कड़ी निंदा की है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने साधुओं की हत्या पर दुख व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से इस मामले की जांच करने और दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है।

साधुओं की हत्या की घटना निंदनीय- महंत नरेन्द्र गिरी

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि चिमटा चोरी के आरोप में साधुओं की निर्मम हत्या किए जाने की घटना निंदनीय है। महंत ने कहा कि इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस दोषियों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने कहा कि घटना की पूरी सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: Nokia-Airtel में करोड़ों की डील, अब भारत में 5G लाने पर होगा काम

पालघर की घटना से तुलना करना उचित नहीं

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि बुलंदशहर के पगोना गांव में हुई साधुओं की हत्या की तुलना पालघर की घटना से करना उचित नहीं है। गौरतलब है कि बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर में पिछले लगभग 10 सालों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) रह रहे थे। सोमवार देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई।

CM योगी ने सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

मंगलवार की सुबह जब ग्रामीण मंदिर परिसर में पहुंचे तो उन्होंने जो देखा उसके बाद उनके होश उड़ गए। मंदिर परिसर में साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े थे। इसके बाद गांव में हाहाकरा मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुंच गए। इसके साथ ही ग्रामीणों की भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। साधुओं की हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलन्दशहर के DM और SSP को मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी से बड़ी खबर: मेरठ में मचा हड़कंप, एक और युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

अयोध्या के संत समाज ने भी जताया आक्रोश

उधर अयोध्या के संत समाज ने भी बुलंदशहर में साधुओं की घटना को लेकर आक्रोश जताया है। संतों का कहना है कि वर्ग विशेष के लोग भगवाधारियों को टारगेट कर उनकी हत्या कर रहे हैं। ये बेहद निंदनीय है। संतों ने केंद्र और राज्य सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की और उन्हें फांसी की सजा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने ये एलान भी किया है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद वो खुद महाराष्ट्र और बुलंदशहर की घटना की जांच करेंगे।

गौरतलब है कि 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो संतों और एक ड्राइवर की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें: ओलंपिक पर खतरा: अगर खत्म नहीं हुई महामारी तो रद्द हो जाएंगे खेल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story