×

ओलंपिक पर खतरा: अगर खत्म नहीं हुई महामारी तो रद्द हो जाएंगे खेल

कोरोना वायरस के चलते एक साल तक के लिए टल चुके टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) पर अभी भी खतरा मंडरा रहा है।

Shreya
Published on: 28 April 2020 8:54 AM GMT
ओलंपिक पर खतरा: अगर खत्म नहीं हुई महामारी तो रद्द हो जाएंगे खेल
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते एक साल तक के लिए टल चुके टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) पर अभी भी खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, आयोजन समिति के अध्यक्ष का कहना है कि अगर अगले साल तक भी अच्छे से कोरोना वायरस को कंट्रोल नहीं किया जा सका तो खेलों को रद्द कर दिया जाएगा।

रद्द कर दिया जाएगा Tokyo Olympics 2020

ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि अगर अगले साल तक भी कोरोना की महामारी पर काबू नहीं पाया जा सका तो फिर एक साल तक के लिए स्थगित किए गए Tokyo Olympics 2020 को रद्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: रिसर्च से उड़े होश: गुफाओं में मिले 500 घातक वायरस, सुन कर कांप उठे लोग

एक साल तक पहले ही टाला जा चुका है ओलंपिक

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स एक साल के लिए टाल दिया गया है। जिसका मतलब है कि अब टोक्यो में ओलंपिक गेम्स का आयोजन 2021 में होगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी महामारी के चलते ओलंपिक खेल टाल दिया गया है। लेकिन टोक्यो ओलम्पिक-2020 की आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा कि इन्हें आगे तक स्थगित करने संभव नहीं है।

2022 तक टाला जा सकता है ओलंपिक?

एक इंटरव्यू के दौरान जब योशिरो मोरी से पूछा गया कि अगर कोरोना वायरस की महामारी का खतरा अगले साल तक भी बना रहता है तो क्या खेलों को 2022 तक के लिए टाला जा सकता है। इस पर मोरी ने कहा कि नहीं, अगर ऐसा होता है तो फिर ओलंपिक खेलों को रद्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी से बड़ी खबर: मेरठ में मचा हड़कंप, एक और युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

अगली गर्मियों में ओलंपिक का आयोजन

मोरी ने कहा कि इससे पहले खेलों को युद्ध के समय ही रद्द किया गया था। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई को ‘एक अदृश्य दुश्मन के खिलाफ जंग’ है। मोरी ने कहा कि अगर वायरस को कंट्रोल कर लिया जाता है तो हम अगली गर्मियों में ओलंपिक का आयोजन करेंगे।

इससे पहले तीन बार टल चुका है ओलंपिक

बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी महामारी के चलते ओलंपिक खेल टाल दिया गया है। इससे पहले ओलंपिक खेल तीन बार रद्द भी हो चुके हैं। पहली बार 1916 में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान ओलंपिक को रद्द करना पड़ा था। इसके बाद 1940 और 1944 के दौरान द्वितीय विश्व युद्ध की वजह से ओलंपिक खेल नहीं हो पाए थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट में बढ़ा दिया माननीयों का भत्ता, बिफरे शिक्षकों ने किया सवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story