×

एनडीए इसलिए कामयाब है क्योंकि विपक्ष एकजुट नहीं: कैप्टन अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गांधी परिवार के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कांग्रेस के कुछ नेताओं की ओर से गांधी परिवार के नेतृत्व को चुनौती दिए जाने पर एतराज जताया है।

Newstrack
Published on: 23 Aug 2020 10:56 AM GMT
एनडीए इसलिए कामयाब है क्योंकि विपक्ष एकजुट नहीं: कैप्टन अमरिंदर
X
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गांधी परिवार के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कांग्रेस के कुछ नेताओं की ओर से गांधी परिवार के नेतृत्व को चुनौती दिए जाने पर एतराज जताया है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह समय इस तरह के मुद्दों को उठाने का नहीं है। अभी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष की जरूरत है जिसने देश के संवैधानिक और लोकतांत्रिक सिद्धांतों को ध्वस्त कर दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पार्टी अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी को सही बताया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जब तक चाहती हैं तब तक कांग्रेस का नेतृत्व करतीं रहे। लेकिन राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार रहना चाहिए।

प्रियंका, सोनिया और राहुल गांधी की फाइल फोटो प्रियंका, सोनिया और राहुल गांधी की फाइल फोटो

ये भी पढ़ेंः भारत को एलएसी में कोई बदलाव मंजूर नहीं, चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी सेना

एनडीए इसलिए कामयाब है क्योंकि विपक्ष एकजुट नहीं: अमरिंदर

अमरिंदर यही नहीं रुके बल्कि आगे कहा कि एनडीए इसलिए कामयाब है क्योंकि विपक्ष एकजुट नहीं है। संकट की घंड़ी में पार्टी में बड़े पैमाने पर फेरबदल की मांग का यह सही समय नहीं है। इस तरह के कदम पार्टी और राष्ट्र के हितों के लिए नुकसानदेह साबित होंगे।

उन्होंने ब्रिटिश शासन के दौरान स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से देश की प्रगति में गांधी परिवार के योगदान का जिक्र किया। साथ में ये कहा कि कांग्रेस को ऐसे नेतृत्व की जरूरत है जो न केवल कुछ लोगों के लिए स्वीकार्य हो बल्कि पार्टी में सभी स्तर के सदस्य उन्हें स्वीकार करें।

ये भी पढ़ेंः दाऊद आएगा भारत: पाकिस्तान से लाएगी मोदी सरकार, पूरा होगा वादा

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की फाइल फोटो कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की फाइल फोटो

एकीकृत कांग्रेस ही अकेले देश और इसके लोगों की रक्षा करने में सक्षम है

अमरिंदर सिंह ने कहा कि भारत अभी सीमा पार से न केवल बाहरी खतरों का सामना कर रहा है, बल्कि इसकी संघीय संरचना को भी आंतरिक खतरों का भी सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक एकीकृत कांग्रेस ही अकेले देश और इसके लोगों की रक्षा करने में सक्षम है।

वहीं कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने भी पार्टी में फेरबदल पर नाराजगी जाहिर की है। संजय निरुपम ने कहा है कि, 'यह पत्र राहुल गांधी का नेतृत्व भोथरा करने के लिए एक नया षड्यंत्र है।

जो षड्यंत्र बंद कमरों में रचा जाता था, वह एक पत्र में उभर कर आया है। इसका एक ही जवाब है, राहुल अध्यक्ष न बनने की जिद्द छोड़ें और राज्यों में कांग्रेस की ढहती दीवारों को बचाएं। कांग्रेस को सिर्फ वही बचा सकते हैं।'

ये भी पढ़ेंः दाऊद आएगा भारत: पाकिस्तान से लाएगी मोदी सरकार, पूरा होगा वादा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story