×

दिशा रवि के पक्ष-विपक्ष में आए राजनेता, तालिबानी फैसले की मांग

पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को तालिबान की तरीके से सजा दिए जाने की वकालत भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता भी कर रहे हैं। हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा है

Roshni Khan
Published on: 15 Feb 2021 8:31 AM GMT
दिशा रवि के पक्ष-विपक्ष में आए राजनेता, तालिबानी फैसले की मांग
X
टूलकिट केस में दिल्ली पुलिस ने आज साइबर सेल ऑफिस में निकिता जैकब, शांतनु और दिशा रवि को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की। करीब 5 घंटे तक ये पूछताछ चलीं।

अखिलेश तिवारी

नई दिल्ली: कृषि कानूनों और किसान आंदोलन को लेकर ग्रेटा थनबर्ग को टूल किट मुहैया कराने वाली पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को लेकर भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष के राजनेता आमने सामने आ गए हैं। भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने दिशा रवि के समूल नाश का आवाहन किया है तो भाजपा के सांसद ने उन्हें अजमल कसाब और बुरहान वानी जैसे आतंकियों की श्रेणी में रखते हुए फैसला करने का समर्थन किया है। दूसरी ओर प्रियंका गांधी राहुल गांधी और ब्रिटेन की संसद का क्लाउडिया वेब्बे और इमरान खान ने भी दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध किया है।

ये भी पढ़ें:बड़ी आतंकी साजिश नाकाम: गिरफ्तार हुए दो आतंकी, घाटी से करते देश की जासूसी

हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा

पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को तालिबान की तरीके से सजा दिए जाने की वकालत भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता भी कर रहे हैं। हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा है कि ''देश विरोध का बीज जिसके भी दिमाग में हो उसका समूल नाश कर देना चाहिए फिर चाहे वह #दिशा_रवि हो या कोई और।'' इसी तरह भारतीय जनता पार्टी के एक और सांसद पी सी मोहन ने भी ट्वीट कर दिशा रवि के अपराध को बड़ा मानते हुए सजा देने की वकालत की है।



उम्र केवल एक संख्या भर है

दिशा रवि की उम्र महज 21 साल बता कर उसकी गलती को माफ करने लायक बताने वालों को जवाब देते हुए पी सी मोहन ने आतंकवादी अजमल कसाब, बुरहान वानी की 21 साल उम्र का हवाला दिया है और कहा है कि उम्र केवल एक संख्या भर है। यह कानून से ऊपर नहीं है कानून को अपने तरह से काम करना चाहिए। एक अपराध हमेशा अपराध है और उसे अपराध ही माना जाना चाहिए।



दिशा रवि के समर्थन में आगे आई कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार की सुबह ट्वीट कर कहा कि -''डरते हैं बंदूक वाले एक निहत्थी लड़की से, फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से।'' उन्होंने अपनी इन लाइनों के साथ दिशा रवि को छोड़े जाने की वकालत की है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिशा के समर्थन में ट्वीट किया है और कहा कि "बोल कि लब आजाद हैं तेरे, बोल कि सच जिंदा है अब तक। वो डरे हैं देश नहीं ! भारत चुप नहीं रहेगा।



भारतीय अधिकारियों ने एक और युवा महिला कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने भी दिशा का समर्थन करते हुए कहा है कि भारतीय अधिकारियों ने एक और युवा महिला कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया पर किसानों के आंदोलन का समर्थन करने वाली एक फूल की शेर की थी भारत के सरकार से सवाल किया जाना चाहिए कि वह क्यों कार्यकर्ताओं को चुप कराने की कोशिश कर रही हैं।



ये भी पढ़ें:UP जूनियर टीचर भर्ती: कुल 1894 पदों पर भर्तियां, जानिए आवेदन की आखिरी तारीख

ब्रिटेन की संसद क्लाउडिया वेबे ने दिशा का समर्थन करते हुए कहा है

ब्रिटेन की संसद क्लाउडिया वेबे ने दिशा का समर्थन करते हुए कहा है कि दिशा को किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन का समर्थन करने पर सरकार की ओर से थोपी गई हिंसा का सामना करना पड़ रहा है। चुप्पी कभी भी अच्छा विकल्प भी हो सकती हम सभी लोगों को इस तरह की घटना की निंदा करनी चाहिए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने भी दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध किया है और इसे कश्मीर में लोगों की आवाज दबाने जैसा मामला बताया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story