×

UP जूनियर टीचर भर्ती: कुल 1894 पदों पर भर्तियां, जानिए आवेदन की आखिरी तारीख

उत्तर प्रदेश जूनियर टीचर के आवेदन निकले हैं जिसके चलते कुल 1894 भर्तियों को भरा जा सकता है। इस आवेदन को भरने की तारीख 18 फरवरी 2021 से शुरू होगी। इस आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन करने की शुरुआत 22 फरवरी 2021 से होगी।

Shraddha Khare
Published on: 15 Feb 2021 8:06 AM GMT
UP जूनियर टीचर भर्ती: कुल 1894 पदों पर भर्तियां, जानिए आवेदन की आखिरी तारीख
X
UP जूनियर टीचर भर्ती: कुल 1894 पदों पर भर्तियां, जानिए आवेदन की आखिरी तारीख photos (social media)

लखनऊ : सरकारी नौकरी ढूढने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के लिए एक आवेदन निकला है जिसमें जूनियर टीचर के लिए असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल के लिए बंपर भर्ती निकली हुई है। आपको बता दें कि इस आवेदन में कुल 1894 भर्तियों के लिए जगह निकली है। जानते हैं इन भर्तियों को कब तक भरा जा सकता है।

आवेदन भरने की तारीख

उत्तर प्रदेश जूनियर टीचर के आवेदन निकले हैं जिसके चलते कुल 1894 भर्तियों को भरा जा सकता है। इस आवेदन को भरने की तारीख 18 फरवरी 2021 से शुरू होगी। इस आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन करने की शुरुआत 22 फरवरी 2021 से होगी। आपको बता दें कि इस आवेदन को भरने की आखिरी तारीख 8 मार्च 2021 तक होगी। आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी 9 मार्च 2021 है। एडमिट कार्ड मिलने की तारीख 5 अप्रैल दी गई है। इस परीक्षा के परिणामों की घोषणा 11 मई 2021 तक रखी गई है।

कुल पदों के लिए आवेदन

उत्तर प्रदेश जूनियर टीचर के लिए खुशखबरी आ चुकी है। इस आवेदन को भरने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया होगी। इस आवेदन में दो पदों की भर्तियां निकली है। जिसके चलते असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल की वैकेंसी निकली है। इस भर्ती में असिस्टेंट टीचर की पोस्ट के लिए 1504 पद निकले हैं। इसके साथ प्रिंसिपल के पद के लिए 390 भर्तियां निकली हैं। कुल इस आवेदन में 1894 भर्तियों के लिए जगह निकली है।

ये भी पढ़े....कर्मचारियों को तोहफा: नए श्रम कानून होंगे लागू, अब ज्यादा काम पर सरकार का ऐलान

teacher_post

इस पद को भरने के लिए योग्यता

उत्तर प्रदेश जूनियर टीचर के इस आवेदन को भरने के लिए बीएड, बीटीसी, डीएलएड जैसे सम्बंधित सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है। इसके साथ ही भरने वाले आवेदक सीटेट और यूटेट जैसी परीक्षाओं को पास करना भी जरूरी है। आपको बता दें कि इस पद को भरने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ साथ 5 साल का अनुभव होना पूर्ण रूप से जरूरी है।

ये भी पढ़े.....LPG Gas Cylinder Price: महंगाई का झटका, 50 रुपये महंगा हुआ गैस सिलिंडर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story