JDU छोड़ेंगे रणनीतिकार प्रशांत किशोर? अब इस पार्टी के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने तैयारी शुरू कर दी है। आप ने चुनावी रणनीतिकार के तौर पर प्रसिद्ध प्रशांत किशोर को अपने साथ जोड़ा है।

नई दिल्ली: दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने तैयारी शुरू कर दी है। आप ने चुनावी रणनीतिकार के तौर पर प्रसिद्ध प्रशांत किशोर को अपने साथ जोड़ा है। अब प्रशांत किशोर अरविंद केजरीवाल के लिए रणनीति तैयार करेंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी दी है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है अबकी बार 67 पार।

यह भी पढ़ें…संजय गांधी ने छोड़ दी थी पढ़ाई, जानिए कैसे बने थे पायलट

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर की एजेंसी I-PAC है और यह राजनीतिक पार्टियों का चुनाव प्रचार करती है। अगले साल दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं और प्रशांत किशोर आप के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर और अरविंद केजरीवाल के बीच इस सिलसिले में लंबे समय से बातचीत चल रही थी। प्रशांत किशोर ने 2014 में नरेंद्र मोदी के लिए भी चुनाव प्रचार किया था। पंजाब के विधानसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के लिए काम किया था।

प्रशांत किशोर की एजेंसी आईपैक ने भी आप के साथ जुड़ने की जानकारी दी है। आईपैक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा, पंजाब के चुनाव नतीजों के बाद हमें यह पता चला था कि आप सबसे मजबूत विपक्षी थे, जिनका हमने सामना किया। आपके साथ जुड़ने पर खुशी है।

यह भी पढ़ें…भूकंप के तेज झटकों से हिला महाराष्ट्र, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई

बता दें कि प्रशांत किशोर पार्टी जनता दल यूनाइटेड(जेडीयू) राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। वह लागातार नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर पार्टी से अलग रूख अपनाए हुए हैं। प्रशांत किशोर शनिवार शाम जेडीयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। इस बीच यह बड़ी खबर आई है कि वह अब चुनाव में आप के साथ देंगे।

यह भी पढ़ें…कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नमामि गंगे प्रोजेक्ट की करेंगे समीक्षा

आप के साथ प्रशांत किशोर के जुड़ने की खबर ऐसे समय में आई है जब जेडीयू से उनकी नाराजगी चल रही है। पिछले कुछ समय से जेडीयू को लेकर प्रशांत किशोर बागी तेवर अपना हुए हैं। अब उनके के खिलाफ पार्टी नेता खुलकर आ गए हैं। जेडीयू महासचिव आरसीपी सिंह ने साफ-साफ कहा कि अगर प्रशांत किशोर पार्टी छोड़कर जाना चाहें तो वह इसके लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने ने तंज कसते हुए कहा कि वैसे भी उन्हें अनुकंपा के आधार पर पार्टी में शामिल किया गया था।