×

'आप' का पंजाब सरकार पर हमला, कैप्टन ने किया किसानों से छल

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि  जिस दिन राष्ट्रपति ने कृषि बिल पर हस्ताक्षर कर दिए उस दिन ये कानून बन गए। किसी राज्य सरकार के पास ये ताकत नहीं है कि इसको रोक दें।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Dec 2020 12:22 PM GMT
आप का पंजाब सरकार पर हमला, कैप्टन ने किया किसानों से छल
X
अरविंद केजरीवाल का पलटवार- कृषि बिल पर कमेटी के सदस्य थे कैप्टन अमरिंदर, तब क्यों नहीं रोका

नई दिल्ली : कृषि बिल को रोकने के लिए देशभर के किसान आंदोलन कर रहे हैं। इसे रद्द करने की मांग देश के कोने कोने से की जा रही है। कृषि कानूनों को लेकर अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आमने-सामने हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कृषि कानूनों को लागू कर किसान विरोधी होने का प्रमाण दिया। इस बात का अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया है।

कमेटी में थे फिर भी नहीं रोका

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास कृषि बिल को रोकने के लिए कई मौके आए। लेकिन उन्होंने क्यों नहीं रोका। केंद्र सरकार की कमेटी में कैप्टन अमरिंदर सिंह थे। कमेटी के अंदर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन काले कानूनों का विरोध क्यों नहीं किया। इनको क्यों नहीं रोका।

यह पढ़ें...भागा बारात संग दूल्हा: शादी में मच गई अफरा-तफरी, कांड से हिला अम्बेडकरनगर

Delhi CM Arvind Kejriwal Punjab CM Captain Amarinder Singh

राज्य सरकार के पास ये ताकत नहीं है कि इसको रोक दें

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि जिस दिन राष्ट्रपति ने कृषि बिल पर हस्ताक्षर कर दिए उस दिन ये कानून बन गए। किसी राज्य सरकार के पास ये ताकत नहीं है कि इसको रोक दें। इस मुद्दे पर हमें राजनीति नहीं करनी है। ना होने देनी है। मैं केंद्र सरकार से मांग करता हूं कि केंद्र सरकार किसानों की मांग को माने और एमएसपी की गारंटी को लिखित में दें।

यह पढ़ें...शादियों में पाबंदी: इस पर सरकार ने लिया सख्त फैसला, नहीं माना तो मिलेगी सजा

पहले पंजाब के सीएम ने कही थी ये बात

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक तरफ आम आदमी पार्टी संघर्ष कर रहे किसानों का हमदर्द होने की बात कर रही है, जबकि दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 23 नवंबर 2020 को नोटिफिकेशन जारी कर कृषि कानूनों को लागू कर दिया। इस बात पर हैरानी हो रही है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story