×

PM मोदी से मिले केजरीवाल: खुशी जाहिर करते हुए बोले-'वो मदद करेंगे'

दिल्ली में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में बहुमत से जीत दर्ज करवाने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजन अरविन्द्र केजरीवाल (Arvind kejriwal) मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाक़ात करेंगे। यह बैठक कई मायनों में अहम है।

Shivani Awasthi
Published on: 3 March 2020 4:02 AM GMT
PM मोदी से मिले केजरीवाल: खुशी जाहिर करते हुए बोले-वो मदद करेंगे
X

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में बहुमत से जीत दर्ज करवाने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजन अरविन्द्र केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाक़ात की। यह बैठक कई मायनों में अहम रही। दिल्ली हिंसा को लेकर सीएम केजरीवाल पहले ही गृहमंत्री अमित शाह के साथ कई बार मुकालात कर चुके हैं लेकिन पीएम संग ये उनकी पहली बैठक थी।

मोदी से मुलाक़ात के बाद बोले केजरीवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये शिष्टाचार मुलाकात थी। चुनाव जीतने के बाद मैंने प्रधानमंत्री से समय मांगा था। दिल्ली का विकास करने के लिए उनसे सहयोग मांगा।सीएम केजरीवाल के मुताबिक, पीएम ने कहा कि वह पूरी तरीके से दिल्ली के कामों के लिए सहयोग करेंगे। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली के हालात पर भी पीएम से बातचीत हुई।

दिल्ली हिंसा पर बोले सीएम:

उन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर कहा कि पिछले दो-तीन दिनों में चारों तरफ अफरातफरी का माहौल था। दिल्ली पुलिस ने अच्छा रोल अदा किया. दिल्ली पुलिस के अधिकारी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे थे। उन्होंने सड़कों पर उतरकर दिल्ली के अंदर माहौल खराब ना हो उसे रोकने की कोशिश की। सीएम ने कहा कि अगर पुलिस पहले ठीक से काम करती है तो नुकसान से बचाया जा सकता था। अब हम यह कोशिश करें कि भविष्य में ऐसी कोई वारदात नहीं हो।

ये भी पढ़ें: PM मोदी के ट्वीट पर इन दिग्गजों का रिएक्शन, सोशल मीडिया छोड़ने पर कहा ऐसा

बता दें कि पीएम मोदी संग सीएम में संसद भवन परिसर स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंच कर मुलाक़ात की। मुलाक़ात सुबह 11 बजे होनी है। गौरतलब है कि तीसरी बार सीएम बनने के बाद पीएम मोदी संग केजरीवाल की यह पहली मुलाक़ात है। इसके पहले उन्होंने पीएम मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में भी बुलाया था।

दिल्ली के विकास के लिए पीएम से माँगा था आशीर्वाद:

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच से सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के विकास को लेकर पीएम मोदी का आशीर्वाद माँगा था। बता दें कि इससे पहले 19 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दोनों के बीच हुई इस मुलाकात में दिल्ली के विकास के मुद्दे पर सहयोग पर चर्चा हुई।

अमित शाह के कृष्ण मेनन मार्ग स्थित आवास पर यह मुलाकात हुई थी। सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल और अमित शाह के बीच ये शिष्टाचार मुलाकात पंद्रह मिनट तक चली थी।

ये भी पढ़ें:Live दिल्ली हिंसा पर अफवाहों का दौर जारी, सोशल मीडिया बना जरिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story