×

PM मोदी के ट्वीट पर इन दिग्गजों का रिएक्शन, सोशल मीडिया छोड़ने पर कहा ऐसा

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि वो जल्द ही सोशल मीडिया को अलविदा कह सकते हैं।

Shreya
Published on: 3 March 2020 3:41 AM GMT
PM मोदी के ट्वीट पर इन दिग्गजों का रिएक्शन, सोशल मीडिया छोड़ने पर कहा ऐसा
X
PM मोदी के ट्वीट पर इन दिग्गजों का रिएक्शन, सोशल मीडिया छोड़ने पर कहा ऐसा

नई दिल्ली: कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि वो जल्द ही सोशल मीडिया को अलविदा कह सकते हैं। सोमवार को पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, इस रविवार, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने की सोच रहा हूं। आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा। उन्होंने अपने व्यक्तिगत टि्वटर हैंडल @narendramodi से इसकी जानकारी दी है।



राजनीतिक पार्टियों के रिएक्शन आए सामने

वहीं प्रधानमंत्री मोदी के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरु हो गई है। जब उन्होंने सोशल मीडिया छोड़ने की बात कही है, तब से उन्हें लेकर कई तरह के मीम्स बन रहे हैं और कई राजनीतिक पार्टियां इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं।

यह भी पढ़ें: Live दिल्ली हिंसा पर अफवाहों का दौर जारी, सोशल मीडिया बना जरिया

राहुल गांधी ने क्या कहा?

पीएम मोदी के ट्वीट के बाद राहुल गांधी ने अभी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया अकाउंट्स नहीं।



शशि थरूर ने लिखा कि...

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी पीएम मोदी के अचानक सोशल मीडिया छोड़ने पर प्रतिक्रिया दी है। थरूर ने लिखा, पीएम की अचानक घोषणा ने कई लोगों को चिंतित कर दिया है कि क्या यह पूरे देश में भी इन सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव है। जैसा कि पीएम मोदी अच्छी तरह से जानते हैं कि सोशल मीडिया सकारात्मक और उपयोगी संदेश भेजने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म हो सकता है। यह नफरत फैलाने के बारे में नहीं है।



अमृता फडणवीस ने कहा पीएम मोदी का करूंगी अनुसरण

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि वो भी पीएम मोदी का अनुसरण करेंगी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कभी-कभी यह सबसे छोटा निर्णय होता है जो हमारे जीवन को हमेशा के लिए बदल सकता है! मैं अपने नेता के रास्ते पर चलूँगा !!



सोशल मीडिया पर मोदी का साम्राज्य

आपको बता दें कि डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म कंपनी की बीते साल आई एक रिपोर्ट के मुताबिक नरेंद्र मोदी के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कुल 11.09 करोड़ फॉलोअर्स थे। उस समय पहले नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम था। ओबामा के कुल फॉलोअर 18.27 करोड़ थे।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था ‘दुनियाभर में 11 करोड़ फॉलोअर्स के साथ नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ दिया है, जिनके दुनियाभर में 9.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं। हालांकि ट्रंप टि्वटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता हैं।’

यह भी पढ़ें: टाइगर अभी जिंदा है: जानें क्यों अमर सिंह ने कही ऐसी बात

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि नरेंद्र मोदी के फेसबुक पर 4.3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा ट्विटर पर भी पीएम मोदी किसी से कम नहीं है।

उनके चहेते उन्हें ट्विटर पर भी खूब फॉलो करते हैं। उस समय ट्विटर पर मोदी के 4.7 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स थे। फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या करोड़ों में थी।

इंस्टाग्राम पर मोदी के दो करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स थे। जबकि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर मिलाकर 1.2 करोड़ फॉलोअर्स थे।

यह भी पढ़ें: राशिफल 3 मार्च: किन राशियों पर बरसेगी हनुमानजी की कृपा, जानिए आज का भाग्य

Shreya

Shreya

Next Story