×

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मीटिंग के बाद केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार कहती है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाए।

Dharmendra kumar
Published on: 27 April 2020 7:28 PM GMT
ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मीटिंग के बाद केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार कहती है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाए, तो वहीं दूसरी तरफ कहती है कि दुकानें खोली जाएं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हम दुकान खोलेंगे, तो लॉकडाउन का पालन कैसे होगा। सीएम ममता ने कहा कि एक समय में दोनों बातें कैसे हो सकती हैं कि मैं दुकान खोलने की इजाजत भी दे दूं और फिर लोगों से कहूं कि दुकान पर ना जाएं।

यह भी पढ़ें...कोरोना: चीन ने दुनिया को फिर दिखाए तेवर, कहा- कुछ भी हो जाए, नहीं करवाएंगे जांच

सीएम ममता ने कहा कि प्रदेश में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन हैं। हमें यह समझना होगा कि वे बदलते रहेंगे, इसलिए हम अगले फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि केंद्र पत्र भेजने के बजाय स्पष्टता देगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश की सरकार कार्यान्वयन प्राधिकरण है। उन्होंने कहा कि जब हम काम करते हैं तो हमें सराहना नहीं मिलती है, लेकिन ऐसे बहुत हैं जो सिर्फ हमारी आलोचना करने का इंतजार करते हैं।

सीएम ममता ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी की मीटिंग में कई मुख्यमंत्रियों को बोलने का मौका ही नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ सोमवार को बैठक हुई, लेकिन मुझे बोलने का मौका नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें...छात्रों के हित में योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी स्कूल इस साल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

इसके साथ ही सीएम ममता ने कहा कि पीएम ने एक अहम बात कही कि जिन राज्यों में कोरोना वायरस के ज्यादा मामले हैं, उन्हें दोषी नहीं ठहराया जा सकता है और जिनके पास आंकड़े कम हैं, उनकी प्रशंसा नहीं की जा सकती। सीएम ने कहा कि मैं इस बात से सहमत हूं। हम भी एक राज्य हैं और लोगों के लिए काम कर रहे हैं। हमें किसी भी तरह से दोष नहीं दिया जाएगा।

सीएम ममता ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें राशन में भाषण मिल रहा है। हम कोरोना से लड़ाई में बहुत ज्यादा खर्च कर रहे हैं। 5 लाख पीपीई से लेकर वेंटिलेटर के लिए हम खर्च कर रहे हैं। इतना पैसा कहां से आएगा। हम प्रति माह 5000 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। यह बहुत बड़ी रकम है। हर रोज एक कई चुनौती है। हम गरीब सरकार हैं। हम सिर्फ खर्च कर रहे, कमाई कुछ भी नहीं है। हमलोगों को केंद्र से कुछ नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें...राहत: पूर्वोत्तर के ये पांच राज्य हुए कोरोना से मुक्त, कई दिनों से एक भी केस नहीं

सीएम ने कहा कि हमने एक चिकित्सा अधिकारी को भी खो दिया। हमने बीमा के रूप में 10 लाख दिए हैं और साथ ही हम परिवारों की देखभाल करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर जरूरत होगी तो हम बेटों में से एक को नौकरी भी देंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story