×

फिल्मों पर सियासत शुरू: तान्हाजी को टैक्स फ्री करके योगी ने दिया कांग्रेस को जवाब

सोशल मीडिया पर शुरू हुए इस वार के बाद हर किसी की नजर इस बात पर थी कि छपाक आगे निकलती है या अजय देवगन की फिल्म। दीपिका के जेएनयू जाने के बाद पूरा मामला राजनीतिक हो गया। वैसे कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों का समर्थन पाने के बावजूद दीपिका की फिल्म अजय देवगन की फिल्म से काफी पिछड़ गई है।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Jan 2020 12:37 PM GMT
फिल्मों पर सियासत शुरू: तान्हाजी को टैक्स फ्री करके योगी ने दिया कांग्रेस को जवाब
X

अंशुमान तिवारी

लखनऊ: इस साल का पहला बड़ा फिल्मी क्लैश अब सियासत के मैदान में तब्दील हो गया है। कांग्रेस शासित चार राज्यों में दीपिका पादुकोन की फिल्म छपाक को टैक्स फ्री किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। यह सियासी जंग दीपिका के जेएनयू जाने के बाद शुरू हुई है।

दीपिका के जेएनयू जाने के बाद ही दीपिका भाजपा और उसका समर्थन करने वाले एक बड़े वर्ग के निशाने पर आ गईं और दूसरी ओर कांग्रेस दीपिका के समर्थन में उतर गई। दूसरी ओर भाजपा समर्थक अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी के समर्थन में उतर आए। माना जा रहा है कि योगी सरकार ने तान्हाजी को टैक्स फ्री करके कांग्रेस को जवाब दिया है।

तान्हाजी से पिछड़ी छपाक

अजय देवगन और दीपिका दोनों की फिल्में गत शुक्रवार को एक साथ रिलीज हुई थीं। सभी को इस बात का इंतजार था कि कौन सी फिल्म किसको पटखनी देती है। जेएनयू में चल रहे बवाल के बाद दीपिका जेएयू के आंदोलनरत छात्रों को समर्थन देने के लिए खुद जेएनयू पहुंच गयी थी। इसके बाद ही ट्वीटर पर बायकॉट छपाक काफी तेजी से ट्रेंड करने लगा। हालांकि दूसरा खेमा भी ट्वीटर पर उतर आया और इससे आई सपोर्ट दीपिका और आई सपोर्ट छपाक भी ट्रेंड करने लगा।

ये भी पढ़ें—अमेरिका पर बड़ा ‘आतंकी हमला’ करेगा ईरान! बनाया ये खतरनाक प्लान…

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रही तानाजी, वहीं छपाक का रहा ये हालसोशल मीडिया पर शुरू हुए इस वार के बाद हर किसी की नजर इस बात पर थी कि छपाक आगे निकलती है या अजय देवगन की फिल्म। दीपिका के जेएनयू जाने के बाद पूरा मामला राजनीतिक हो गया। वैसे कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों का समर्थन पाने के बावजूद दीपिका की फिल्म अजय देवगन की फिल्म से काफी पिछड़ गई है।

कमलनाथ ने अनसुनी कर दी मांग

दीपिका की छपाक को कांग्रेस शासित राज्यों में टैक्स फ्री करने के बाद इन राज्यों में तान्हाजी को भी टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही थी, लेकिन उन तीनों ही राज्यों में अभी तक फिल्म को टैक्स फ्री नहीं किया गया है। मध्यप्रदेश में तो भाजपा की ओर से अजय देवगन की फिल्म के टिकट फ्री में बांटे गए और उसे टैक्स फ्री करने की मांग की गई मगर कमलनाथ सरकार ने इस मांग को अनसुनी कर दिया।

योगी के कदम से तान्हाजी को होगा फायदा

अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से कांग्रेस को जवाब देते हुए तान्हाजी को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया गया है। पहले ही छपाक पर भारी पड़ रही इस फिल्म को योगी सरकार के इस कदम से भारी फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि यूपी सबसे बड़ा हिन्दी भाषी राज्य है और किसी फिल्म को हिट बनाने में इस राज्य की बड़ी भूमिका होती है। फिल्म ने अभी तक कुल 61.75 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। यूपी जैसे बड़े राज्य में फिल्म के टैक्स फ्री होने पर दर्शकों की भीड़ फिल्म के लिए बढ़ सकती है। ऐसे माना जा रहा है कि अगले दो से तीन दिनों में फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी।

मुसीबत में फंसे उद्धव ठाकरे

फिल्मों की इस सियासत ने अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मुसीबत में डाल दिया है। अब दो फिल्मों को लेकर शुरू हुई राजनीतिक जंग हिन्दी भाषी राज्यों की सीमा से निकलकर महराष्ट्र तक पहुंच गयी है। भाजपा ने इसे लेकर उद्धव ठाकरे को घेर लिया है। भाजपा का कहना है कि जब कांग्रेस शासित राज्य छपाक को टैक्स फ्री कर सकते हैं तो एक मराठा सरकार पर बनी फिल्म महाराष्ट्र में क्यों नहीं टैक्स फ्री की जा रही है।

ये भी पढ़ें—तिल-तिल कर जलता आस्ट्रेलिया: जिंदा जले करोड़ों जानवर, खतरे में देश

एक मराठा सरकार के जीवन पर बनी फिल्म तान्हा जी को लेकर भाजपा ने शिवसेना के मुखिया और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर जबर्दस्त हमला बोला है। मध्यप्रदेश के पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने छपाक को देश के गद्दारों की फिल्म और तान्हा जी को देशभक्त की फिल्म बताया है। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने तान्हाजी को टैक्स फ्री करने की मांग की। छपाक के टैक्स फ्री करने पर भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि अगर ये पॉर्न फिल्म भी होती तो भी मध्य प्रदेश सरकार इसे टैक्स फ्री करती।

भाजपा ने उद्धव को घेरा

मध्य प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष एवं विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे से भी मांग करते हैं कि वह तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने के समर्थन में मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखें। ठाकरे को महाराष्ट्र में इस फिल्म को टैक्स फ्री करना चाहिए वरना हम मान लेंगे कि ठाकरे ने औरंगजेब के विचारों का अनुसरण करना शुरू कर दिया है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story