×

कांग्रेस का PM मोदी को जवाब, कहा- आंदोलन संसद के खिलाफ नहीं, आपकी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार वाले बयान पर कांग्रेस ने करारा जवाब दिया है। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर पाकिस्तान को जवाब देना चाहते हैं तो पाकिस्तान के साथ बिरयानी और आम का खेल बंद कर दें।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jan 2020 3:41 PM GMT
कांग्रेस का PM मोदी को जवाब, कहा- आंदोलन संसद के खिलाफ नहीं, आपकी...
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार वाले बयान पर कांग्रेस ने करारा जवाब दिया है। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर पाकिस्तान को जवाब देना चाहते हैं तो पाकिस्तान के साथ बिरयानी और आम का खेल बंद कर दें। इसके साथ ही कांग्रेस ने न सिर्फ अपने शासनकाल में हुए युद्धों में पाकिस्तान को सिखाए गए सबकों की याद दिलाई है बल्कि यह भी कहा कि मौजूदा आंदोलन भारतीय संसद के खिलाफ नहीं, मोदी सरकार की बांटने वाली नीतियों के खिलाफ है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने तुमकुर में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध करने पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग आज भारत की संसद के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की हरकतों को बेनकाब करने की जरुरत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए बयान पर बीजेपी के ट्वीट को कांग्रेस ने रीट्वीट किया है। कांग्रेस ने कहा कि मोदीजी, ये आंदोलन संसद नहीं, आपके विभाजनकारी कारनामों के खिलाफ हो रहा है। हम आपको देश नहीं तोड़ने देंगे। रही बात पाकिस्तान की, तो इसी हिंदुस्तान ने 1948, 65, 71, करगिल में जो घाव उसे दिए हैं, वो अब तक नहीं उबर पाया। पाकिस्तान को जवाब ही देना है तो बिरयानी और आम का खेल बंद कीजिए।



यह भी पढ़ें...कोटा में बच्चों की मौत पर CM गहलोत का बयान, कहा- इसलिए उठा जा रहा ये मुद्दा

बता दें कि 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक पाकिस्तान चले गए थे। प्रधानमंत्री मोदी काबुल से लौटते वक्त लाहौर अपने विमान को लैंड कराया था। इस दौरान एयरपोर्ट पर नवाज शरीफ ने उनकी अगवानी की थी और गले मिलकर स्वागत किया था। पीएम मोदी करीब एक घंटे तक नवाज शरीफ के घर में रुके थे।

यह भी पढ़ें...30 जवानों को जिंदा जलाने की थी तैयारी, सामने आया ये खौफनाक वीडियो

इस दौरान पीएम मोदी ने नवाज शरीफ की गर्मजोशी की तारीफ भी की थी। पीएम मोदी के इस दौरे से पाकिस्तान के साथ-साथ देश के भी राजनीतिक दल हैरान हो गए थे। पीएम मोदी के इस दौरे पर विपक्ष अक्सर सवाल खड़ा करता रहता है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी भीषण सड़क हादसा, लाशों के उड़ गये चीथड़े, कई लोगों की मौत, देखें लिस्ट

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी नेनागरिकता कानून के विरोध पर कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर निशाना साधा था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पाकिस्तान धार्मिक आधार पर बना था और इसके चलते हिंदुओं, सिखों, जैनों और ईसाइयों जैसे अल्पसंख्यकों पर वहां अत्याचार बढ़ गए हैं, लेकिन कांग्रेस और उसके सहयोगी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बोलते।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story