कोटा में बच्चों की मौत पर CM गहलोत का बयान, कहा- इसलिए उठाया जा रहा ये मुद्दा

राजस्थान के कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है और अब तक 104 मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है। इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष गहलोत सरकार पर हमलावर है। अब इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jan 2020 3:14 PM GMT
कोटा में बच्चों की मौत पर CM गहलोत का बयान, कहा- इसलिए उठाया जा रहा ये मुद्दा
X

जयपुर: राजस्थान के कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है और अब तक 104 मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है। इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष गहलोत सरकार पर हमलावर है। अब इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है। उन्होंने पूरे मामले को लेकर मीडिया पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मामले को मीडिया में चलाया गया है उसमें कोई दम नहीं है। पिछले 5 साल में सबसे कम आंकड़े अब आ रहे हैं।

गहलोत ने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में जो माहौल बना है, उससे ध्यान हटाने के लिए इस मुद्दे को उठाया जा रहा है। मैं पहले ही कह चुका हूं कि इस साल शिशुओं की मौत के आंकड़ों में पिछले कुछ सालों की तुलना में काफी कमी आई है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 2013 में पहली बार छोटे बच्चों के लिए उपकरण मंगाए थे, लेकिन सरकार बदलने के बाद काम ठप हो गया। पूर्व की बीजेपी सरकार और मीडिया पर निशाना साधने के बाद उन्होंने कहा कि मैं किसी को दोष नहीं दे रहा।

यह भी पढ़ें...30 जवानों को जिंदा जलाने की थी तैयारी, सामने आया ये खौफनाक वीडियो

उन्होंने कहा कि हमने बच्चों के मामले को लेकर कभी राजनीति नहीं की। पिछली सरकार के दौरान बच्चों की मौतें अधिक हुईं। सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन खुद डॉक्टर हैं और अगर वह कोटा के अस्तपाल में आते हैं तो उन लोगों के लिए स्थिति साफ होगी जो जाने-अनजाने बयान दे रहे हैं।



यह भी पढ़ें...अभी-अभी भीषण सड़क हादसा, लाशों के उड़ गये चीथड़े, कई लोगों की मौत, देखें लिस्ट

उन्होंने कहा कि मैंने डॉ हर्षवर्धन से फोन पर बात भी की है। मैं उनसे कोटा का दौरा करने का निवेदन किया, ताकि वह सुविधाओं को देख सकें। इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा था कि अगर बीजेपी अपने कार्यकाल के दौरान इस अस्पताल में हुए बच्चों की मौत का आंकड़ा देख ले तो शायद आलोचना नहीं करे। हमने लगातार मौत के आंकड़ों को कम किया है और करते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...पीएम मोदी ने दबाया बटन, तुरंत पहुंचे 12000 करोड़ किसानों के खाते में

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने मामले में एक उच्च स्तरीय टीम गठित की है। स्वास्थ्य मंत्रालय की अगुवाई वाली इस टीम में जोधपुर एम्स के डॉक्टर, हेल्थ फाइनेंस एंड रीजनल डायरेक्टर और जयपुर हेल्थ सर्विस के लोग भी शामिल होंगे। यह टीम शुक्रवार को जेके लोन अस्पताल जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story