×

पायलट से गिन-गिनकर हिसाब लेगी गहलोत सरकार, लेने जा रही ये बड़ा एक्शन

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के लिए मुसीबत बने सचिन पायलट को कांग्रेस पार्टी ने आखिरकार बाहर का रास्ता दिखा दिया है। डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छिनने के बाद कांग्रेस पार्टी सचिन पायलट को एक और तगड़ा झटका देने के मूड में हैं।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 4:05 PM GMT
पायलट से गिन-गिनकर हिसाब लेगी गहलोत सरकार, लेने जा रही ये बड़ा एक्शन
X

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के लिए मुसीबत बने सचिन पायलट को कांग्रेस पार्टी ने आखिरकार बाहर का रास्ता दिखा दिया है। डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छिनने के बाद कांग्रेस पार्टी सचिन पायलट को एक और तगड़ा झटका देने के मूड में हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गहलोत सरकार डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट की जेड श्रेणी की सुरक्षा को छीन सकती है। कांग्रेस पार्टी इस पर विचार कर रही है।

गहलोत की बल्ले-बल्ले: समर्थन में आए 109 MLA, पायलट के साथ 16 विधायक

अतिम फैसला गहलोत के हाथों में

हालांकि अंतिम फैसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गठित कमेटी ही करेगी। कमेटी की अनुशंसा पर ही विभाग जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस लेगा।

सियासी जानकारों के के मुताबिक पायलट को जेड श्रेणी की सुरक्षा बतौर डिप्टी सीएम की हैसियत से प्राप्त हुई थी। अब पायलट डिप्टी सीएम नहीं रहे हैं, सिर्फ विधायक हैं।

ऐसे में सरकार पायलट की जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस ले सकती है। इसके लिए उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है।

उधर पायलट के डिप्टी सीएम के पद से हटाए जाने के बाद से गहलोत सरकार एक्शन मोड़ में है। गहलोत सरकार की कार्रवाई करते हुए सचिन पायलट के शासन सचिवालय स्थित दफ्तर से नेम प्लेट हटा दी है।

पायलट के करीबियों पर भी कार्रवाई

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत से खींचतान के बाद सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है।

सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाए जाने के बाद उनके नजदीकी माने जाने वाले विधायक मुकेश भाकर को भी प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया।

भाकर की जगह अब गणेश घोघरा को राजस्थान यूथ कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है। इस तरह कांग्रेस ने पायलट के लिए लगभग पूरी तरह से पार्टी के दरवाजे बंद कर लिए हैं।

पायलट की बगावत के बाद, हरीश रावत ने कह दी ये बड़ी बात

समर्थन में उतरे कई दिग्गज नेता

जैसे ही सचिन पायलट के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष से हटाये जाने की खबरें मीडिया में आई। पायलट के समर्थन में समर्थकों का सोशल मीडिया पर सैलाब उमड़ पड़ा।

जिसके बाद से सचिन पायलट ने समर्थन करने वालों का आभार जताया है। राजस्थान में मचे सियासी संग्राम को लेकर जितिन प्रसाद से लेकर प्रिया दत्त तक पायलट के समर्थन खड़े दिखाई दे रहे हैं।

सचिन पायलट ने कई नेताओं से मिले समर्थन के बाद ट्वीट किया, ‘आज मेरे समर्थन में जो भी सामने आए हैं, उन सभी को मेरा हार्दिक धन्यवाद और आभार। राम राम सा!’

इससे पहले समर्थन करते हुए प्रिया दत्त ने ट्वीट किया, ‘एक और दोस्त ने पार्टी छोड़ दी। साचिन और ज्योतिरादित्य सहकर्मी और अच्छे दोस्त थे।

दुर्भाग्य से हमारी पार्टी ने 2 दिग्गज युवा नेताओं को खो दिया है। मैं नहीं मानती कि महत्वाकांक्षी होना गलत नहीं है। उन्होंने सबसे कठिन समय में कड़ी मेहनत की है।’

राजस्थान में गहलोत या पायलट, किसे मिलेगी सत्ता की चाभी, यहां जानें

Newstrack

Newstrack

Next Story