कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- चीन का नाम लेने से डरते हैं मोदी

पीएम मोदी के इस संबोधन में चीन का जिक्र न होने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “चीन की आलोचना करने वाली बात भूल जाएं, अपने राष्ट्रीय संबोधन में इसका जिक्र करने से भी डरते हैं।

Published by SK Gautam Published: June 30, 2020 | 7:07 pm
Modified: June 30, 2020 | 7:08 pm

नई दिल्ली: देश में जब से कोरोना महामारी की शुरुआत हुई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को छठवीं बार संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन कोरोना वायरस और अगले महीने से शुरू होने वाले अनलॉक के दूसरे चरण की प्रक्रिया में छूट पर विस्तार से बात की। प्रधानमंत्री मोदी इस बार के संबोधन में भारत-चीन तनाव पर भी कुछ बातें करेंगे ऐसी उम्मीद लोगों ने किया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पीएम मोदी के इस संबोधन में चीन का जिक्र न होने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “चीन की आलोचना करने वाली बात भूल जाएं, अपने राष्ट्रीय संबोधन में इसका जिक्र करने से भी डरते हैं।” कांग्रेस ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन कोई सरकारी अधिसूचना हो सकती थी।

चीन, भारत की सीमा में 423 मीटर तक घुसपैठ कर गया

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर लगाई है जिसमें लिखा गया है कि “चीन, भारत की सीमा में 423 मीटर तक घुसपैठ कर गया।” कांग्रेस के मुताबिक, 25 जून तक भारतीय सीमा में चीन के 16 टेंट और टरपॉलिन हैं। चीन का एक बड़ा शेल्टर है, साथ ही तकरीबन 14 गाड़ियां हैं।

कांग्रेस ने पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री इसे नकार सकते हैं? कांग्रेस ने यह भी कहा कि भारत को ऐसे नेता की जरूरत है जो असफलता को स्वीकार करे और उसमें सुधार की गुंजाइश बची हो। ऐसे नेता की जरूरत नहीं है जो परेशानियों को दरकिनार करे और उस पर बात करने से बचे।

ये भी देखें: नहीं मिली जमानतः फायरिंग के दो आरोपियों और नाबालिग को भगाने के आरोपी पर अदालत सख्त

गरीबों को मुफ्त अनाज देने की योजना पर खुश हुए कांग्रेसी

इसी के साथ कांग्रेस ने यह भी कहा कि जानकर खुशी हुई कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आग्रह पर गौर किया है जिसमें गरीबों को मुफ्त अनाज देने की योजना को आगे बढ़ाने की मांग की गई थी।

पिछले तीन महीने में 22 बार दाम बढ़ाए गए

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया। पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पिछले तीन महीने में 22 बार दाम बढ़ाए गए हैं। पिछले तीन महीनों में कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया। सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों को हुआ।

ये भी देखें: किसान हो गए हैरान, डीएम-एसपी ने खेत में घुसकर की धान की रोपाई

चीन देश में चार जगह अंदर बैठा है

राहुल गांधी ने कहा कि हमने सुझाव दिया था कि न्याय योजना जैसी योजना लागू करिए। हर परिवार के अकाउंट में 7 हजार रुपये डालिए लेकिन सरकार ने सुझाव नहीं माने। वहीं, चीन को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि हम जानते हैं कि चीन देश में चार जगह अंदर बैठा है। आप बताइए चीन की फौज को कब और कैसे निकालेंगे।