×

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस में बंगाल चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारो की सूची जारी की है। आठ चरणों में होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस ने 34 उम्मीदवारों का नामों का एलान किया है।

Shivani
Published on: 14 March 2021 5:02 PM GMT
कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट
X
हिल उठी कांग्रेस: 1400 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी, जम्मू में लगा तगड़ा झटका

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। कांग्रेस में बंगाल चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारो की सूची जारी की है। आठ चरणों में होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस ने सभी चरणों के लिए अपने कुछ उम्मीदवारों का नाम जारी कर दिया। इसमें तीसरे,चौथे, पांचवे, छठे, सातवें और आठवें चरणों के 34 उम्मीदवार शामिल हैं।

बंगाल चुनाव - कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों के नामों का एलान

दरअसल, बंगाल में होने वाले चुनावों के लिए चरणवार उम्मीदवारों के नामों का कांग्रेस ने एलान किया। उम्मीदवारों की लिस्ट में 6 उम्मीदवार तीसरे चरण के, 8 उम्मीदवार चौथे चरण के हैं। इसके साथ ही तीन उम्मीदवार पांचवे, एक उम्मीदवार छठे चरण का और सातवें चरण के सात उम्मीदवारों के नाम लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा आठवें चरण के 9 उम्मीदवारों का नामों को उजागर कर दिया गया।

ये भी पढ़ेँ- बंगाल में ये बाहुबली: मैदान में उतरे बाबुल सुप्रियो समेत कई सांसद, BJP की लिस्ट जारी

देखें कांग्रेस उम्मीद्वारों की लिस्ट



कांग्रेस ने तूफानगंज से राबिन रॉय, अलीपुरदुआर से देबा प्रसाद रॉय को उम्मीदवार बनाया है। वहीं जलपाईगुड़ी से सुखबिलास बर्मा, माटीगाड़ा से संकर मलाकर, फनसिड़ेवा से सुनील चंद्र टीर्के, रायगंज से मोहित सेनगुप्ता, चंचल से आसिफ महबूब, हरिश्चंद्रपुर से आलम मुस्ताक, मलातीपुर से अलबेरूनी जुलकरनैन को पार्टी का टिकट दिया।

ये भी पढ़ेँ-नंदीग्राम का डरावना इतिहास: कोई साधारण गांव नहीं, 14 साल पहले के हीरो ममता-सुवेंदु

भाजपा जारी कर चुकी उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि आज भाजपा ने भी बंगाल चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। भाजपा ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की तो वहीं चौथे चरण के 36 प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी। पार्टी ने तीन लोकसभा सांसदों और एक राजयसभा सांसद को भी आगामी चुनाव में टिकट दिया है। भाजपा ने सांसद लॉकेट चटर्जी को भी विधानसभा चुनाव में उतारा है।

Shivani

Shivani

Next Story