हिरासत में लिए गए दिग्विजय सिंह, बागी विधायकों से न मिलने देने पर हुई गर्मागर्मी

मध्य प्रदेश का सियासी ड्रामा बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बुधवार को हिरासत में ले लिए गया। दरअसल, कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले 22 बागी विधायकों से मिलने दिग्विजय सिंह बेंगलुरु पहुंचे थे।

भोपाल: मध्य प्रदेश का सियासी ड्रामा बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बुधवार को हिरासत में ले लिए गया। दरअसल, कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले 22 बागी विधायकों से मिलने दिग्विजय सिंह बेंगलुरु पहुंचे थे। इस दौरान वह विधायकों से मिलने पर अड़ गये। रोके जाने पर रिजॉर्ट के सामने ही धरने पर बैठ गए थे। जहां से पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

22 बागी विधायकों से मिलने पर अड़े दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए अपने बागी विधायकों से मिलने पहुंचे। सभी 22 बागी विधायक बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में रुके हुए हैं। उन्‍होंने रमाडा होटल में रुके सभी विधायकों से मिलने की कोशिश की जिसपर पुलिस ने उन्‍हें रोका। इसके बाद वह अन्‍य नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वहीं बैठ गए। ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘मैं बेंगलुरू के रमाडा होटल पहुंच गया हूं. पुलिस हमें रोक रही है।’

ये भी पढ़ें: भारत में आने वाली है सुनामी, राहुल ने लोगों को किया आगाह, कहा-रहें हमेशा तैयार

सुप्रीम कोर्ट में आज फ्लोर टेस्ट पर सुनवाई:

वहीं कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। कोर्ट इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करनी थी लेकिन कांग्रेस की अनुपस्थिति के मद्देनजर कोर्ट ने स्पीकर राज्यसरकार और बागी विधायकों को नोटिस जारी कर दिया। मामले की सुनवाई आज सुबह 10.30 बजे सुनवाई होगी। इस मामले को जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस हेमंत गुप्ता की बेंच सुनेगी।

ये भी पढ़ें: शिवराज की अधिकारियों को चेतावनी, बोले- एक-एक की सूची बना रहा हूं

आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट

मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट को लेकर राज्यपाल और स्पीकर भी आमने सामने आ गये हैं। एक ओर राज्यपाल ने फ्लोर टेस्ट कराने को लेकर पत्र लिख कर निर्देश दिए तो वहीं स्पीकर के पत्र पर चुटकी भी ली।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।