भारत में आने वाली है सुनामी, राहुल ने लोगों को किया आगाह, कहा-रहें हमेशा तैयार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि देश में आर्थिक तबाही आ रही है, लेकिन सरकार कुछ ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर यही स्थिति रहती है तो अगले छह महीनों में देश के लोगों को ‘अकल्पनीय पीड़ा’ का सामना पड़ेगा।

Published by Aditya Mishra Published: March 17, 2020 | 4:52 pm
Modified: March 17, 2020 | 4:54 pm

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि देश में आर्थिक तबाही आ रही है, लेकिन सरकार कुछ ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर यही स्थिति रहती है तो अगले छह महीनों में देश के लोगों को ‘अकल्पनीय पीड़ा’ का सामना पड़ेगा।

गांधी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘आर्थिक तबाही आ आ रही है। यह सुनामी की तरह है। भारत को न सिर्फ कोरोना वायरस, बल्कि आ रही आर्थिक तबाही को लेकर तैयारी रखनी चाहिए।’

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में सोमवार को लोन का मुद्दा उठाया था। राहुल गांधी ने सदन में पूछा था कि सरकार टॉप-50 डिफॉल्टर्स के नाम बताए। इसपर सरकार ने पलटवार किया था कि वेबसाइट पर डिफॉल्टर्स के नाम दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें…कांग्रेस को झटका, इन छह बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार, यहां देखें लिस्ट

संसद में सवाल पूछने के बाद राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने विलफुल डिफॉल्टर्स को लेकर कुछ आसान सवाल पूछे थे लेकिन मुझे स्पष्ट जवाब नहीं मिला। मुझे इस बात का दुख हुआ कि स्पीकर ने मुझे पूरक सवाल पूछने नहीं दिया, जोकि मेरा सांसद के रूप में अधिकार है।’

सरकार की तरफ से वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि 2010 से 2014 तक ग्रोस एडवांस दिए गए थे। हमारी सरकार ने इसे कम किया है।

ये भी पढ़ें…BJP नेताओं के खिलाफ पोस्टर लगाने पर फंसी कांग्रेस, लिया गया ये एक्शन