×

कमलनाथ का विवादित बयान: BJP प्रत्याशी पर कही ऐसी बात, मचा सियासी बवाल

कमलनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सुरेंद्र राजेश हमारे प्रत्याशी हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'।

Newstrack
Published on: 18 Oct 2020 2:31 PM GMT
कमलनाथ का विवादित बयान: BJP प्रत्याशी पर कही ऐसी बात, मचा सियासी बवाल
X
कमलानाथ ने बीजेपी प्रत्याशी को लेकर विवादित बयान दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी उम्मीदवार को आइटम बताया है। इस बयान पर सियासी घमासान मच गया है।

लखनऊ: बिहार विधानसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में उपचुनाव होने जा रहा है। उपचुनाव में जीत के लिए राजनीतिक दलों ने पूरा जोर लगा दिया है। कोरोना संकट के बीच राजनीतिक पार्टियां जनसभाएं कर रही हैं। चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ विवादों में घिर गए हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी की महिला प्रत्याशी के बारे में विवादित टिप्पणी की है। कमलनाथ कि टिप्पणी पर सियासी घमासान मच गया। बीजेपी ने इसके लिए कमलनाथ पर निशाना सधा है।

चुनाव प्रचार करने पहुंचे कमलनाथ ने बीजेपी महिला प्रत्याशी आईटम बता दिया। कमलनाथ मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राजेश के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। कमलनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सुरेंद्र राजेश हमारे प्रत्याशी हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'।

कमलनाथ ने यह बयान बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर दिया है। इमरती देवी पूर्व विधायकों में से हैं जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। कहा जाता है कि इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक हैं।



ये भी पढ़ें...किचन में रखी इस चीज से भागेगा कोरोना, रिसर्च में हुआ खुलासा

कमलनाथ पर शिवराज ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर हमला बोला है। शिवराज ने कहा कि कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी।



ये भी पढ़ें...
बदले वाहन नंबर प्लेट: 30 अक्टूबर से पहले कर लें ये काम, नही तो होगा चालान

शिवराज ने आगे कहा कि खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है। बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें।

ये भी पढ़ें...मेयर और सरकार के बीच विवाद, रांची नगर निगम में राजनीति हावी



आइटम और जलेबी कहना अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक: सिंधिया

एक गरीब और मजदूर परिवार से आगे आईं दलित नेता इमरती देवी जी को आज डबरा में आइटम और जलेबी कहना अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक है - ये कमलनाथ जी की मानसिकता को भी दर्शाता है। महिलाओं के साथ ही समूचे दलित समाज का अपमान करने वाले ऐसे मगरूर नेता को सबक सिखाने का समय आ गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story