×

अंबानी की संपत्ति बढ़ने पर राहुल ने मोदी को घेरा, अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप

दक्षिण भारत के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर बयान जारी किया है। उन्होंने समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का उल्लेख भी किया है।

Roshni Khan
Published on: 28 Jan 2021 7:30 AM GMT
अंबानी की संपत्ति बढ़ने पर राहुल ने मोदी को घेरा, अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप
X
अंबानी की संपत्ति बढ़ने पर राहुल ने मोदी को घेरा, अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप (PC: social media)

लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की कोरोना काल में हर घंटे 90 करोड़ रुपये संपत्ति बढऩे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि देश में 12 करोड़ से ज्यादा लोग इस दौरान बेरोजगार हो गए। कमजोर वर्ग को भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है और उद्योगपतियों की कमाई बढ़ रही है इसकी वजह केंद्र सरकार का चंद पूंजीपति मित्रों के लिए काम करना है।

ये भी पढ़ें:यूपी किसानों का धरना जबरन खत्मः भाकियू का बड़ा एलान, इन जिलों की पुलिस अलर्ट

उन्होंने समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का उल्लेख भी किया है

दक्षिण भारत के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर बयान जारी किया है। उन्होंने समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का उल्लेख भी किया है। जिसमें बताया गया है कि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से जहां देश में लाखों-करोड़ों लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हुआ है वहीं देश के उद्योगपतियों की संपत्ति में इस दौरान 35 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। राहुल गांधी ने इन्हीं मीडिया रिपोर्ट के आधार पर कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद किया जा सकता है यह पीएम नरेंद्र मोदी से सीखा जा सकता है।

मुकेश अंबानी ने बीते साल में हर घंटे 90 करोड़ रुपये कमाए हैं

देश के कुछ उद्योगपतियों की संपत्ति दिन-दूनी रात चौगुनी रफ्तार से एक साल में बढ़ी है। मुकेश अंबानी ने बीते साल में हर घंटे 90 करोड़ रुपये कमाए हैं। यह सब कुछ इस लिए हो सका है कि क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चंद पूंजीपति मित्रों के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें देश की अर्थव्यवस्था और कमजोर लोगों के उत्थान से कुछ लेना-देना नहीं है। उन्होंने दुनिया में तेजी से बढ़ने वाली भारत की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है।

ये भी पढ़ें:तैयार हुई भारतीय सेना: ऐसे तिब्बत में चीन का होगा खात्मा, ड्रैगन रोने पर होगा मजबूर

केंद्र सरकार पर लगातार हमला कर रहे राहुल गांधी ने दक्षिण भारत के अपने दौरे में किसान आंदोलन को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि किसानों की बात सुनने के बजाय सरकार और भाजपा के लोग उन्हें खालिस्तानी बता रहे हैं। किसानों को बर्बाद करने वाले कानून को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने लालकिला और दिल्ली में हुई हिंसा को खारिज किया है और कहा है कि हिंसा से कभी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है। हिंसा कभी लोकतंत्र में स्वीकार नहीं की जा सकती है। उन्होंने किसानों की अनदेखी करने का आरोप भी केंद्र सरकार पर लगाया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story