×

यूपी किसानों का धरना जबरन खत्मः भाकियू का बड़ा एलान, इन जिलों की पुलिस अलर्ट

बागपत में जबरन धरना खत्म कराए जाने के बाद भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही भाकियू हाईकमान ने थानों के सामने पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है।

Shreya
Published on: 28 Jan 2021 7:20 AM GMT
यूपी किसानों का धरना जबरन खत्मः भाकियू का बड़ा एलान, इन जिलों की पुलिस अलर्ट
X

मुजफ्फरनगर: दिल्ली हिंसा के बाद बागपत में पिछले 40 दिनों से नेशनल हाईवे पर चल रहा धरना पुलिस ने जबरन खत्म कर दिया है। देर रात जेसीबी और पूरे लाव लश्कर के साथ पुलिस और प्रशासन किसानों के धरना स्थल पर पहुंचा और लाठियां फटकारते हुए किसानों का धरना जबरन समाप्त कराया गया। वहीं बागपत में हुई लाठीचार्ज से भाकियू कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखने को मिली।

मुजफ्फरनगर प्रशासन धरने को लेकर अलर्ट

बागपत में जबरन धरना खत्म कराए जाने के बाद भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही भाकियू हाईकमान ने थानों के सामने पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है। वहीं इस प्रदर्शन को लेकर मुजफ्फरनगर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है, जिसके बाद जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस फोर्स भेजी गई है। ताकि किसी भी अप्रिय घटना घटित होने की संभावना में तत्काल उसे काबू किया जा सके।

यह भी पढ़ें: यूपी में तिरंगे का अपमान फिरः रायबरेली में उल्टा ध्वजारोहण, विवाद शुरु

BAGPAT PROTEST (फोटोे- सोशल मीडिया)

पुलिस अलर्ट मोड पर

BKU जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने थाना में धरने का आह्वान किया है। साथ ही भारतीय किसान यूनियन के फेसबुक अकाउंट पर थाने में धरना किए जाने को लेकर पोस्ट भी अपलोड किया गया है। जिसके बाद बुढ़ाना भौराकलां आदि थाना क्षेत्रों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही भाकियू के होल्ड वाले थाना क्षेत्रों में भारी पुलिस फोर्स भेजी गई है, ताकि किसी भी तरह की हिंसा की स्थिति को हैंडल किया जा सके। इसके अलावा पुलिस यूपी दिल्ली बॉर्डर से लौटने वाले किसानों पर भी नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें: एटा: रजिस्ट्री विभाग का कारनामा, मृतक ने कराया बैनामा, जानें पूरा मामला

दिल्ली हिंसा के बाद खत्म कराया गया धरना

गौरतलब है कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा निकाले गए ट्र्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद देर रात बागपत में नेशनल हाईवे पर चल रहे धरने को पुलिस ने जबरन खत्म करा दिया है। इस हंगामे में पुलिस ने लाठियां फटकारते हुए किसानों का धरना जबरन समाप्त तो करा दिया है लेकिन बागपत प्रशासन का कहना है की किसी भी तरह का हल्का बल का प्रयोग नहीं किया गया है। किसानों के धरने को शांतिपूर्वक ढंग से खत्म कराकर उन्हें घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: धरना रातोंरात खत्मः बागपत पुलिस ने किसानों को खदेड़ा, उखाड़े सभी टेंट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story