चीन हमारी सीमा में घुस आया, कहां है 56 इंच का सीना: Rahul Gandhi

सिक्किम बार्डर पर सोमवार को चीनी सैनिकों से झड़प की जानकारी मीडिया में आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश की सुरक्षा का मामला उठाया है।

Published by Roshni Khan Published: January 25, 2021 | 4:02 pm
rahul-gandhi

चीन हमारी सीमा में घुस आया, कहां है 56 इंच का सीना: Rahul Gandhi (PC: social media)

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर करारा हमला बोला। सिक्किम में चीन के अतिक्रमण की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने कहा कि चीन लगातार भारत की सीमा में घुसता आ रहा है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार चुप है। उन्होंने सवाल किया है कि 56 इंच का सीना अब कहां चला गया?

ये भी पढ़ें:नहीं खाया होगा ये फल: दिखने में है बड़ा ही अजीबो गरीब, चीन में जमकर खाया जा रहा

भारत के संप्रभुता वाले क्षेत्र में चीन का अतिक्रमण लगातार बढ़ रहा है

सिक्किम बार्डर पर सोमवार को चीनी सैनिकों से झड़प की जानकारी मीडिया में आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश की सुरक्षा का मामला उठाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर टिप्पणी कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। राहुल ने लिखा है कि भारत के संप्रभुता वाले क्षेत्र में चीन का अतिक्रमण लगातार बढ़ रहा है। वह हमारी जमीन पर कब्जा करता जा रहा है। लेकिन मिस्टर 56 ने पिछले कई महीनों के दौरान अब तक चीन शब्द का नाम भी नहीं लिया है। मुमकिन है कि किसी दिन वह चीन कहने का साहस जुटा लेंगे और चीन बोलना शुरू कर देंगे।

राहुल गांधी का यह बयान पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला है

राहुल गांधी का यह बयान पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला है। उन्होंने ही उत्तर प्रदेश के चुनाव के दौरान 56 इंच के सीने वाली बात कही थी और अपना सीना 56 इंच का होने का दावा किया था। तब पीएम ने कहा था कि साहसी लोग ही पराक्रम वाले कार्य कर पाते हैं। तब से भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री को 56 इंच सीने वाला प्रधानमंत्री कहना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी ने चीन शब्द के उच्चारण को लेकर जो हमला बोला है वह पीएम के पिछले साल लद्दाख दौरे से जुड़ा है।

ये भी पढ़ें:शामली किसान आंदोलन: दिल्ली कूच की भरी गई हुंकार, ट्रैक्टरों को दी रफ्तार

लद्दाख में चीन के बार्डर पर डटे भारतीय सैनिकों से मिलने के लिए पीएम खुद लद्दाख बार्डर पर पहुंचे थे। तब सीमा पर चीन के सैनिकों के साथ भारतीय सेना के जवानों की मुठभेड़ हो रही थ। तब पीएम ने सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया था लेकिन अपने संबोधन में उन्होंने चीन का नाम नहीं लिया था। उन्होंने कुछ देश, एक देश आदि संबोधनों से अपनी बात पूरी की थी। राहुल गांधी का इशारा इसी ओर है। अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सीमा में आकर चीन के गांव बसा लेने की खबर को लेकर भी भारत सरकार की ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App