×

बुरे फंसे शशि थरूर! अब क्या करेंगे, अदालत ने जारी किया अरेस्ट वारंट

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर खुद ही फंस गए हैं। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस पार्टी के सांसद शशि थरूर के खिलाफ त्रिवेंद्रम की एक अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया है, अदालत ने यह वारंट शशि थरूर के अपनी एक किताब में हिंदू महिलाओं को कथित रूप से बदनाम

Dharmendra kumar
Updated on: 21 Dec 2019 6:56 AM GMT
बुरे फंसे शशि थरूर! अब क्या करेंगे, अदालत ने जारी किया अरेस्ट वारंट
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के नेता और सांसद शशि थरूर आए दिन अपने बयानों को लेकर विवाद में रहते हैं। एक फिर वह अपने करतूतों की वजह से चर्चा का विषय बन गए हैं और उनके इस कृत्य के लिए लोगों उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया है।

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर वह केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर खुद ही फंस गए हैं। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस पार्टी के सांसद शशि थरूर के खिलाफ त्रिवेंद्रम की एक अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया है, अदालत ने यह वारंट शशि थरूर के अपनी एक किताब में हिंदू महिलाओं को कथित रूप से बदनाम करने के लिए उनके खिलाफ दायर एक मामले के संबंध में जारी किया है।

आपको बताते चलें कि हाल ही में साहित्य अकादमी ने अंग्रेजी के लिए डॉ शशि थरूर को अंग्रेजी में कथेतर गद्य ‘एन एरा ऑफ डार्कंनेस’ के लिए पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

खास बात यह है कि शशि थरूर ने 6 साल की उम्र से ही लिखना शुरू कर दिया था, अब तक उनकी दो दर्जन से ज्यादा किताबें छप चुकी हैं।

शशि थरूर के खिलाफ यह मामला उनकी कौन सी किताब के संदर्भ में दर्ज किया गया है फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है।

ट्वीट पर बुरे फंसे...

विवादों में घिरे रहने वाले कांग्रेस के नेता और सांसद शशि थरूर की मुसीबत और बढ़ सकती है। वे नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर वह केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर खुद ही फंस गए हैं। इसके साथ ही थरूर ने केरल के कोझिकोड में होने वाले प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया जिसमें उन्‍होंने पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) और अक्‍साई चिन को भारत का हिस्‍सा नहीं दिखाया।

इस ट्वीट के बाद लोगों ने शशि थरूर को ट्रोल कर शुरू कर दिया है। इसके अलवा बीजेपी ने भी उन पर हमला बोला है। बढ़ते विवाद को देखते हुए शशि थरूर ने अपने विवादित ट्वीट को डिलीट कर दिया।

यह भी पढ़ें... आखिर इन देशों के अल्पसंख्यकों की चिंता कौन करेगा?

थरूर ने एक अन्‍य ट्वीट कर कहा कि मैं अपनी पहले की पोस्‍ट को बदल रहा हूं जो न केवल नक्‍शे को बल्कि देश के लोगों को गलत दिख रहा था। मैं बीजेपी ट्रोल को और ज्‍यादा मसाला नहीं देना चाहता हूं।



बता दें कि शशि थरूर ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट कर कहा कि वह कल केरल कांग्रेस के कोझिकोड में होने वाले प्रदर्शन का नेतृत्‍व करेंगे। सभी का स्‍वागत है। इस ट्वीट के साथ शशि थरूर ने एक प्रदर्शन का एक पोस्‍टर भी ट्वीट किया जिसमें जिला कांग्रेस कमिटी के कोझिकोड के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई थी। इसी पोस्‍टर में भारत का एक नक्‍शा बनाया गया जिसमें पीओके को भारत का हिस्‍सा नहीं दिखाई गया था।

यह भी पढ़ें...CAA-NRC के बाद NPR लाने तैयारी में मोदी सरकार, मचा हंगामा, जानिए क्या है

इस ट्वीट के बाद थरूर सोशल मीडिया पर ट्रोल होना शुरू हो गए। एक यूजर ने लिखा कि इसकी शशि थरूर से अपेक्षा नहीं थी जिनके पास अंतरराष्‍ट्रीय मामलों का अच्‍छा अनुभव है। यह अच्‍छा होगा कि थरूर अपनी गलती स्‍वीकार कर लें और इसे सही कर लें।

बीजेपी के प्रवक्‍ता संबिता पात्रा ने थरूर से माफी मांगने के लिए कहा। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि ऐसा क्‍यों है शशि थरूर कि आपकी पार्टी और उसके वर्कर जिस भारत के नक्‍शे का विज्ञापन कर रहे हैं, उसे अधूरा क्‍यों रखा है...क्‍या यह कांग्रेस का भारत को तोड़ने, बांटने और बर्बाद करने का आइडिया है? क्‍या थरूर को भारत की प्रतिष्‍ठा कम करने के लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए?'

यह भी पढ़ें...CAA के खिलाफ हिंसा की आग में जला UP, 11 की मौत, इन जिलों में इंटरनेट बंद

बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव सुनील देवधर ने कहा कि कांग्रेस हिंसात्‍मक विरोध प्रदर्शन को भड़काकर संघर्ष कर रही है, क्‍या यह आइडिया ऑफ इंडिया है जो शशि थरूर भारत का अधूरा नक्‍शा पोस्‍ट कर रहे हैं? धीरे-धीरे उनका असली चेहरा सामने आ रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story