×

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस को लगेगा झटका! इस दिग्गज नेता को किया पार्टी से बाहर

कांग्रेस ने पूर्व सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। कांग्रेस ने पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया है।

Shreya
Published on: 1 Feb 2020 4:34 AM GMT
दिल्ली चुनाव में कांग्रेस को लगेगा झटका! इस दिग्गज नेता को किया पार्टी से बाहर
X

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। कांग्रेस ने पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया है। कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि महाबल मिश्रा को तत्काल प्रभाव से पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है। कहा गया है कि वह दिल्ली चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: TVS ने भारत में लॉन्च की BS6 अपाचे RR310, नए फीचर्स उड़ा देंगे आपके होश

महाबल के बेटे द्वारका से 'आप' पार्टी के हैं उम्मीदवार

गौरतलब है कि महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा दिल्ली विधानसभा चुनाव में द्वारका से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। बता दें कि हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा AAP में शामिल हो गए थे। इसके कुछ ही दिन बाद आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को द्वारका विधानसभा सीट से टिकट भी दे दिया।

यह भी पढ़ें: मां मधु ने बेटी प्रियंका के कपड़ों को लेकर दिया ऐसा बयान, ट्रॉल्स की हुई बोलती बंद

पिता 'आप' में शामिल होने से हैं नाराज- विनय

जब विनय मिश्रा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए तभी से ऐसा माना जा रहा था कि उनके पिता महाबल मिश्रा भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं। हालांकि विनय मिश्रा ने कहा था कि उनके पिता महाबल मिश्रा उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने से नाराज हैं। जबकि महाबल की ओर से बयान में कहा गया था कि उनके बेटे की आम आदमी पार्टी में शामिल होने की जानकारी उन्हें मीडिया के माध्यम से मिली है।

पार्टी का पूर्वांचली चेहरा रहे हैं महाबल मिश्रा

महाबल मिश्रा को दिल्ली का कांग्रेस पार्टी का पूर्वांचली चेहरा कहा जाता है और उन्होंने कांग्रेस के साथ पार्षद से सांसद तक का सफर तय किया है। महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा साल 2013 में पालम सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हो सकी थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव 2020: सीएम योगी भरेंगे हुंकार, ताबड़तोड़ चार रैलियां आज

Shreya

Shreya

Next Story